कोरोनाकाल में कुछ डॉक्टर भूले टाइमिंग, समय पर नहीं आ रहे ओपीडी

कोरोनाकाल में जहां पूरा स्वास्थ्य महकमा पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी कर रहा है कुछ डॉक्टर न ओपीडी में समय पर आ रहे हैं और न जाने का वक्त सही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:23 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:23 AM (IST)
कोरोनाकाल में कुछ डॉक्टर भूले टाइमिंग, समय पर नहीं आ रहे ओपीडी
कोरोनाकाल में कुछ डॉक्टर भूले टाइमिंग, समय पर नहीं आ रहे ओपीडी

देहरादून, जेएनएन। कोरोनाकाल में जहां पूरा स्वास्थ्य महकमा पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी कर रहा है, कुछ डॉक्टर न ओपीडी में समय पर आ रहे हैं और न जाने का वक्त सही है। जिस कारण मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला तक भी पहुंची है। उनका कहना है कि ऐसे चिकित्सकों को चिह्नित किया जा रहा है। किसी भी चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्य कर्मी ने ड्यूटी में जरा भी कोताही की तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय को एक अर्से पहले कोविड-हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है। यहां सिर्फ कोरोना संदिग्ध व संक्रमितों को ही भर्ती किया जा रहा है। ऐसे में पूरा दबाव अब जिला अस्पताल (कोरोनेशन व गांधी अस्पताल) पर आ गया है। कोरोनाकाल में जिला अस्पताल अपनी जिम्मेदारी पर खरा भी उतरा है। पर कुछ डॉक्टर इस बीच समय के पाबंद नहीं दिख रहे। अक्सर उनके कक्ष के बाहर मरीजों की लंबी कतार लगी दिखती है पर चिकित्सक समय पर नहीं पहुंचते। यही नहीं वह तय समय से पहले ही घर निकल जा रहे हैं। सीएमओ का कहना है कि उन्हें इसकी लगातार शिकायत मिल रही है। अब वह स्वयं अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांचेंगे। लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग और सैन्य अस्पताल के बीच बेहतर होगा तालमेल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग व सैन्य अस्पताल के बीच तालमेल और बेहतर होगा। इस संदर्भ में जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीसी रमोला गुरुवार को सैन्य अस्पताल पहुंचे और कमांडेंट ब्रिगेडियर विनोद पात्र से विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने बेहतर समन्वय बनाने पर विस्तार से बात की। कहा कि इस दौरान सेना व सिविल प्रशासन के मध्य निरंतर संवाद बना रहना चाहिए। कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर सैन्य अस्पताल में की गई व्यवस्थाएं भी सीएमओ ने देखी। कोरोना संक्रमण के अलावा बरसात के मौसम में डेंगू से बचाव व मरीजों के लिए जरूरी इलाज पर भी विचार-विमर्श किया गया। बता दें, कि देहरादून में सेना के कई जवान व अफसर अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। कुछ फिलवक्त उपचाराधीन भी हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: होम क्वारंटाइन लोगों को ट्रैक करेंगी टेलीकॉम कंपनियां Dehradun News

हरिद्वार चली गई क्वारंटाइन की हुई महिला

क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर शहर कोतवाली पुलिस ने एक महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शहर कोतवाल शिशुपाल नेगी ने बताया कि खुड़बुड़ा में किसी के निधन होने पर प्रीति एक जुलाई को दिल्ली से आई थी। महिला को घर में ही क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन महिला ने घर पर लगाया गया स्टीकर हटा दिया और हरिद्वार चली गई।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दून शहर को खतरे में डाल रहे एहतियात न बरतने वाले लोग

chat bot
आपका साथी