अभिकत्र्ताओं ने सोसायटी कार्यालय में ताला जड़ा

जागरण संवाददाता ऋषिकेश जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टी परपज को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड (ज

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 03:27 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:27 AM (IST)
अभिकत्र्ताओं ने सोसायटी कार्यालय में ताला जड़ा
अभिकत्र्ताओं ने सोसायटी कार्यालय में ताला जड़ा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टी परपज को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड (जेएमसीएस) के देहरादून रोड स्थित कार्यालय में डोईवाला क्षेत्र के अभिकत्र्ताओं ने तालाबंदी कर दी। कोतवाली की पुलिस ने ताला खुलवाया। अभिकत्र्ताओं ने पालिसी का भुगतान न करने पर सोसायटी के डायरेक्टर और डिप्टी सर्किल हेड को खरी खोटी सुनाई। सोसायटी अधिकारियों ने 26 अक्टूबर तक भुगतान की बात कही। इस पर सभी अभिकत्र्ता शांत हुए।

जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टीपरपज को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड देश के आठ राज्य में सोसायटी का संचालन करती है। उत्तराखंड के कुमाऊं और गढ़वाल में भी सोसायटी ने सैकड़ों कार्यालय खोले हैं। सोसायटी घर बैठे रोजगार के नाम पर क्षेत्र में अच्छी पहचान रखने वाले व्यक्तियों को अभिकत्र्ता के पद पर रखती है। इनके जरिये आम नागरिक की पालिसी खुलवाकर और परिपक्व हो जाने पर ब्याज सहित भुगतान का वादा करती है। इस काम के लिए को सोसायटी प्रति केस कमीशन भी देती है। सोसायटी ने पालिसी के नाम पर करोड़ों रुपया जमा कराया है।

अभिकत्र्ताओं का आरोप है कि सोसायटी परिपक्व पालिसी का भुगतान नहीं कर रही है। एक से डेढ़ साल से ऐसा चल रहा है। हर बार बहाना बना दिया जाता है। यह भी कहना है कि भानियावाला, डोईवाला, मारखम ग्रांट, जौलीग्रांट और आसपास क्षेत्र में स्थित सोसायटी के कार्यालय बंद कर दिए गए हैं। इन सभी ने इस बात की आशंका जताई कि उपभोक्ताओं का पैसा समेट कर कंपनी कहीं ऋषिकेश कार्यालय को भी बंद ना कर दे।

तालाबंदी करने वालों में अभिकत्र्ता ओमपाल, महेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, विवेक, रेखा पांडे, दीपक पांडे, सायरा बानो, राजेंद्र कौर, अफरोज, गीता, चरणजीत, अमरजीत,गुरमुख आदि शामिल रहे। सोसायटी और अभिकत्र्ताओं के बीच कुछ गलतफहमी हो गई है। जिसे दूर कर लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण काल के कारण सोसायटी का बाजार से पैसा नहीं आ पाया, जिस कारण पालिसी के भुगतान में विलंब हुआ है। सोसायटी का कार्यालय बंद करने की कोई योजना नहीं है, न ही कोई कार्यालय बंद किया गया है।

- दिनेश सिंह नेगी, डिप्टी सर्किल हेड, जेएमसीएस उत्तराखंड

chat bot
आपका साथी