तो वसीम जाफर ने उत्तराखंड की टीम को बना दिया था प्रयोगशाला, पढ़िए पूरी खबर

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड सीएयू के सीनियर पुरुष टीम के कोच रहे वसीम जाफर टीम के साथ कुछ ज्यादा की प्रयोग कर रहे थे। इसी कारण टीम लगातार हार का सामना कर रही थी। विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने उतरी उत्तराखंड सीनियर टीम ने लगातार दो मैच जीत लिए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 09:05 PM (IST)
तो वसीम जाफर ने उत्तराखंड की टीम को बना दिया था प्रयोगशाला, पढ़िए पूरी खबर
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सीनियर पुरुष टीम के कोच रहे वसीम जाफर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सीनियर पुरुष टीम के कोच रहे वसीम जाफर टीम के साथ कुछ ज्यादा की प्रयोग कर रहे थे। इसी कारण टीम लगातार हार का सामना कर रही थी। वसीम जाफर के इस्तीफे के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने उतरी उत्तराखंड सीनियर टीम ने लगातार दो मैच जीत लिए हैं। अभी तक विजय हजारे में उत्तराखंड का प्रदर्शन शानदार रहा है।

ऐसे में यह सवाल उठना जायज है कि क्या सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में वसीम जाफर उत्तराखंड टीम के साथ ज्यादा प्रयोग कर रहे थे। कुछेक खिलाड़ि‍यों को मौका देने के लिए आठवें नंबर के खिलाड़ी को दूसरे व तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करवा रहे थे। दूसरी तरफ पारी की शुरुआत या पहला विकेट गिरने पर बल्लेबाजी के लिए आने वाले खिलाड़ि‍यों को पांचवें नंबर के बाद बल्लेबाजी के लिए उतार रहे थे। इसके अलावा हर मैच टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर रहे थे। गेंदबाजों के प्रयोग में भी कई प्रयोग किए।

इससे ना सिर्फ उत्तराखंड टीम को हार झेलनी पड़ी, बल्कि खिलाड़ि‍यों के ऊपर एक अतिरिक्त दवाब भी बना, जबकि अब वसीम जाफर के कोच के पद से हटने के बाद उत्तराखंड सीनियर टीम विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन कर रही है। उत्तराखंड ने अभी तक खेले अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। पहले दोनों मैचों में टीम में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उत्तराखंड टीम एक संतुलित टीम की तरह मैदान पर उतरकर प्रदर्शन कर रही है। कभी कभी ज्यादा प्रयोग भी टीम के लिए नुकसान दायक होते हैं। कोच जाफर को इस बारे में सोचना चाहिए था।

अरुणाचल और उत्तराखंड का मैच गुरुवार को

विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड टीम गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। चेन्नई के वीबी नेस्ट क्रिकेट ग्राउंड पर सुबह नौ बजे से उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के बीच क्रिकेट मुकाबला खेला जाएगा। उत्तराखंड टीम इस मुकाबले को जीतकर अपनी बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगी।

यह भी पढ़ें-क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के मुख्य कोच वसीम जाफर ने दिया इस्तीफा, ये मानी जा रही वजह

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी