..तो बाहर के सैंपल की जांच में दून मेडिकल कॉलेज स्टाफ का ही हाथ, पढ़िए पूरी खबर

..तो बाहर के सैंपल की जांच में दून मेडिकल कॉलेज स्टाफ का ही हाथ।

दून मेडिकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब में बाहर के सैंपल की कोरोना जांच के मामले में कॉलेज स्टाफ की ही संलिप्तता सामने आ रही है। लैब में सैंपल देने वाले व्यक्ति का फॉर्म भरने से लेकर एसआरएफ आइडी जनरेट होने तक की पूरी प्रक्रिया अमल में लाई गई है।

Sunil NegiFri, 07 May 2021 10:35 AM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून मेडिकल कॉलेज की वीआरडीएल लैब में बाहर के सैंपल की कोरोना जांच के मामले में कॉलेज स्टाफ की ही संलिप्तता सामने आ रही है। लैब में सैंपल देने वाले व्यक्ति का फॉर्म भरने से लेकर एसआरएफ आइडी जनरेट होने तक की पूरी प्रक्रिया अमल में लाई गई है। एसआरएफ आइडी बाहर का कोई व्यक्ति जनरेट नहीं कर सकता है। इधर, सैंपल लेने वाला व्यक्ति बाहर का है। सैंपलिंग के लिए उसके पैसे लेने की बात प्रथम दृष्टया सामने नहीं आई है। मामले में जो झोल है, उसकी जांच अब समिति कर रही है। 

मेडिकल कॉलेज की लैब में कोरोना जांच के लिए कुछ ऐसे भी सैंपल आ रहे थे, जिन्हें दून अस्पताल से नहीं लिया गया। एक निजी लैब का कर्मचारी डिमांड आने पर घर जाकर सैंपल लेता था। इसके बाद ये सैंपल जांच के लिए दून मेडिकल कॉलेज भिजवाए जाते थे। मेडिकल कॉलेज स्टाफ की मिलीभगत के बिना यह संभव नहीं है। मेडिकल कॉलेज में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच मुफ्त होती है, जबकि इन सैंपल की जांच के लिए पैसे लिए जाने के आरोप लग रहे हैं। 

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना का कहना है कि जो भी इसमें लिप्त है, उसको चिह्नित किया जाएगा। इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बना दी गई है। जल्द ही यह समिति अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। उसी के बाद कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है। 

------------------------------- 

नाबालिगों से करवा रहे टेस्ट किट की पैकिंग

सहारनपुर के एक गांव में बस्ती के नाबालिग कोविड-19 टेस्ट किट की पैकिंग गंदे हाथों से कर रहे हैं। इसकी वीडियो भी वायरल हो रही है। इसका संज्ञान लेकर उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग को पत्र भेजकर जिलाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग को कार्रवाई के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें-Dehradun Coronavirus Cases Update: देहरादून में 32 फीसद के करीब पहुंची संक्रमण दर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.