नहीं थम रहा नशे का कारोबार, छह किलो चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। स्पेशल टास्क फोर्स ने धर्मनगरी हरिद्वार में चरस पहुंचाने वाले बागेश्वर के तस्कर को दबोच लिया है। आरोपित के पास से छह किलो 55 ग्राम चरस बरामद की गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 12:02 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 09:24 PM (IST)
नहीं थम रहा नशे का कारोबार, छह किलो चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार
स्पेशल टास्क फोर्स ने धर्मनगरी हरिद्वार में चरस पहुंचाने वाले बागेश्वर के तस्कर को दबोच लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। स्पेशल टास्क फोर्स ने धर्मनगरी हरिद्वार में चरस पहुंचाने वाले बागेश्वर के तस्कर को दबोच लिया है। आरोपित के पास से छह किलो, 55 ग्राम चरस बरामद की गई।

प्रदेश में पैर पसार रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेश पर जगह-जगह अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। स्पेशल टास्क फोर्स के तहत गठित एंटी ड्रग टास्क फोर्स को इसी क्रम में बड़ी सफलता हाथ लगी है। कुंभ के दौरान हरिद्वार में बड़ी मात्रा में चरस पहुंचा रहे आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार जिले में टीम कुंभ के दौरान नशा तस्करों की धरपकड़ में जुटी है।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर टास्क फोर्स भूपतवाला चेक पोस्ट  के पास संदिग्धों की चेकिंग को पहुंची। तभी उन्हें बोलेरो वाहन में आ रहा एक व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत हुआ। पूछताछ करने पर जब वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका तो उसकी तलाशी ली। जिसमें चरस बरामद हुई। आरोपित की पहचान मान सिंह दानू निवासी बदियाकोट, थाना कपकोट, बागेश्वर के रूप में हुई। वह बागेश्वर से चरस लेकर आ रहा था। आरोपित के खिलाफ हरिद्वार नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपित गिरफ्तार

स्कूल जाते समय छात्रा का पीछा करने और छेड़छाड़ के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पिछले कई दिनों से छात्रा को परेशान कर रहा था। रविवार को छात्रा की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र की एक महिला ने डालनवाला कोतवाली पुलिस को बताया कि बॉडीगार्ड एस्टेट के पास रहने वाला आमिर नाम का युवक उनकी नाबालिग बेटी को पिछले काफी समय से परेशान कर रहा है। आरोप लगाया कि युवक उसका पीछा करता है, जिस कारण उसका स्कूल जाना भी मुश्किल हो गया है। बताया कि आरोपित कई बार स्कूल आते-जाते समय छात्रा को रोकता है और उसके साथ छेड़छाड़ भी कर चुका है। विरोध करने पर युवक उसके साथ गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देता है। शिकायत पर पुलिस ने पोक्सो अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया। सोमवार को आरोपित आमिर निवासी राजीव नगर कंडोली को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें-नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 109.10 ग्राम स्मैक साथ एक तस्कर गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी