पहली बार स्मार्ट सिटी कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे DM राजेश कुमार, कहा- हर साइट पर रखा जाए शिकायत रजिस्टर

Doon Smart City Project स्मार्ट सिटी लि. कंपनी के सीईओ का पद्भार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने स्मार्ट रोड व परेड ग्राउंड सौंदर्यीकरण के कार्यों का हाल देखा।

Raksha PanthriWed, 04 Aug 2021 12:33 PM (IST)
पहली बार स्मार्ट सिटी कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे DM राजेश कुमार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Doon Smart City Project स्मार्ट सिटी लि. कंपनी के सीईओ का पद्भार ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने स्मार्ट सिटी के कार्यों का भी जायजा लिया। उन्होंने स्मार्ट रोड व परेड ग्राउंड सौंदर्यीकरण के कार्यों का हाल देखा।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व स्मार्ट सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने कहा कि वर्तमान में स्मार्ट सिटी की 11 साइट पर काम चल रहा है। प्रत्येक साइट पर शिकायत रजिस्टर रखा जाए। ताकि आमजन आवागमन में असुविधा आदि की शिकायत उसमें दर्ज कर सकें। साथ ही साइट पर लगे बोर्डों में शिकायत दर्ज करने से संबंधित नंबर लिखा जाए। उन्होंने दिलाराम चौक, बहल चौक, सचिवालय तिराहा का निरीक्षण करते हुए कहा कि निर्माण कार्यों में जनता की सुविधा का ध्यान रखा जाए और गुणवत्ता में किसी तरह की समझौता न किया जाए। राजपुर रोड पर नाली निर्माण के चलते उसका स्तर घरों से ऊपर होने का संज्ञान भी उन्होंने लिया।

उन्होंने कहा कि लोग घर में बारिश का पानी घुसने की आशंका जता रहे हैं। लिहाजा, इसका समाधान तलाशा जाए। इसके अलावा सीईओ ने कहा कि परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। कार्यक्रम के लिए परेड ग्राउंड के सौंदर्यीकरण आदि के आवश्यक काम तय समय पर पूरे कर दिए जाएं। निरीक्षण के दौरान मुख्य महाप्रबंधक श्रीराम मिश्रा, अधिशासी अभियंता जेएस चौहान आदि शामिल रहे।

----------------------------- 

डाट काली व भद्रकाली मंदिर में सुविधा की मांग

ब्रह्मपुरी से भाजपा के पार्षद सतीश कश्यप ने डाट काली मंदिर व भद्रकाली मंदिर में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सौंदर्यीकरण व सुविधाओं की मांग की है। पार्षद सतीश कश्यप ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से इस संबंध में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। जिसमें भद्रकाली मंदिर के आसपास इको पार्क विकसित करने, पैदल चलने के लिए ट्रैक बनाने, कैंटीन व सुलभ शौचालय आदि सुविधाएं देने की मांग की है। जिस पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें- गंगोत्री राजमार्ग पर खतरे में रोड प्रोटक्शन गैलरी का निर्माण, हुआ भारी भूस्खलन; तस्वीरें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.