दुकानों के छज्जों का निर्माण करे स्मार्ट सिटी कंपनी, दून महानगर कांग्रेस व्‍यापार प्रकोष्‍ठ ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

व्यापारियों ने पलटन बाजार धामावाला डिस्पेंसरी रोड आदि मार्गों पर सड़क के चौड़ीकरण के दौरान तोड़े गए दुकानों के छज्जों का निर्माण कराने की मांग की है। इसको लेकर दून महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ ने जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार को ज्ञापन सौंपा।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:05 PM (IST)
दुकानों के छज्जों का निर्माण करे स्मार्ट सिटी कंपनी, दून महानगर कांग्रेस व्‍यापार प्रकोष्‍ठ ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
व्यापारियों ने सड़क के चौड़ीकरण के दौरान तोड़े गए दुकानों के छज्जों का निर्माण कराने की मांग की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : व्यापारियों ने पलटन बाजार, धामावाला, डिस्पेंसरी रोड आदि मार्गों पर सड़क के चौड़ीकरण के दौरान तोड़े गए दुकानों के छज्जों का निर्माण कराने की मांग की है। इसको लेकर दून महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ ने जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार को ज्ञापन सौंपा।

प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने डीएम को बताया कि करीब आठ महीने पहले स्मार्ट सिटी कंपनी ने दुकानों के छज्जों को तोड़ा था, लेकिन उनकी मरम्मत का कार्य आज तक शुरू नहीं किया गया। छज्जे न होने से बारिश का पानी सीधे दुकानों के अंदर आ रहा है, जिससे सामान खराब हो रहा है। साथ ही दुकानों का आकर्षण भी खत्म हो चुका है। व्यापारी दुकानों के बोर्ड तक नहीं लगा पा रहे हैं। आगे कड़ाके की ठंड के दौरान यदि बारिश हुई तो दुकानों में स्थिति और चिंताजनक हो जाएगी। डीएम से आग्रह किया कि वे स्मार्ट सिटी कंपनी से छज्जों की मरम्मत का कार्य शुरू करने के आदेश दें। इस मौके पर व्यापारी अरुण कोहली, राजेश मित्तल, नदीम आदि मौजूद रहे।

नवनियुक्त कोतवाल का स्वागत किया

दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा की अगुआई में व्यापारियों ने सोमवार को नवनियुक्त नगर कोतवाल कैलाश चंद भट्ट व सब इंस्पेक्टर कुलवंत सिंह का कोतवाली में स्वागत किया। बांगा ने कहा कि व्यापारियों और प्रशासन के अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर जनहित में कार्य करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: श्रीदेव सुमन विवि के वीसी के प्रमाणपत्रों की होगी जांच, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने का आरोप

ग्राम पंचायत ठाकुरपुर ईस्ट होपटाउन में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने की शिकायत तहसीलदार व पुलिस से की गई है। तहसीलदार की ओर से पटवारी को मामले की जांच सौंपी गई है। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में ग्राम समाज की चारागाह की भूमि है। इस भूमि पर कई फलदार वृक्ष लगे हैं, जिन्हें काटा गया है। भूमाफिया यहां प्लाटिंग कर लाखों रुपये में बेच रहा है। वह पट्टाधारकों को भी प्रलोभन दे रहा है। इस मामले में वसंत विहार के थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि ग्रामीणों का शिकायती पत्र तहसीलदार को भेजा गया है। मंगलवार को पटवारी क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Devasthanam Board: सीएम पुष्कर धामी ने देवस्थानम बोर्ड को किया भंग, जानिए अब क्या होगा अगला कदम

chat bot
आपका साथी