स्कोडा कार शोरूम का मालिक गिरफ्तार, डीलरशिप न होने के बावजूद ग्राहकों को बेच रहा था वाहन

पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने हरिद्वार बाईपास रोड स्थित स्कोडा कार शोरूम के मालिक को धोखाधड़ी में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि शोरूम मालिक डीलरशिप न होने के बावजूद वाहन बेच रहा था जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा था।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:10 AM (IST)
स्कोडा कार शोरूम का मालिक गिरफ्तार, डीलरशिप न होने के बावजूद ग्राहकों को बेच रहा था वाहन
स्कोडा कार शोरूम का मालिक गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने हरिद्वार बाईपास रोड स्थित स्कोडा कार शोरूम के मालिक को धोखाधड़ी में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि शोरूम मालिक डीलरशिप न होने के बावजूद वाहन बेच रहा था, जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा था। रजिस्ट्रेशन के नाम पर वह ग्राहकों से अतिरिक्त पैसे भी मांग रहा था।

इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि चकराता रोड की रहने वाली प्रिया मलिक ने 26 जून को तहरीर दी थी। उन्होंने 2020 में शोरूम से 11 लाख, 20 हजार रुपये में कार खरीदी थी। वाहन के रजिस्ट्रेशन के पैसे एडवांस में लिए गए, लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया। वाहन के रजिस्ट्रेशन के लिए वह बार-बार शोरूम के मालिक से संपर्क करती रहीं। शोरूम मालिक ने रजिस्ट्रेशन लेट फीस के नाम पर 40 हजार रुपये अतिरिक्त लिए। इसके बावजूद भी रजिस्ट्रेशन नहीं कराया। ऐसे में महिला कार को घर से बाहर नहीं निकाल सकीं। प्रिया ने रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए दबाव डाला तो आरोप है कि शोरूम के मालिक कनिष्क खन्ना निवासी राजपुर रोड व सेल्समैन पंकज त्यागी ने प्रिया को जान से मारने की धमकी दी। आरोपितों के खिलाफ 26 जून को मुकदमा दर्ज किया गया।

मामले की विवेचना बाजार चौकी इंचार्ज विवेक राठी कर रहे थे। जिसमें पता चला कि कनिष्क खन्ना ने स्कोडा के शोरूम की डीलरशिप 2016 में ली थी। सही प्रकार से काम न कर पाने के कारण कंपनी ने उन्हें ब्लैक लिस्ट करते हुए डीलरशिप वापस ले ली। आरोपित ने शोरूम में मौजूद वाहनों को कंपनी को वापस न करते हुए धोखाधड़ी कर ग्राहकों को बेच डाले।

चार व्यक्तियों को बेचे थे वाहन

इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि आरोपित ने एक वर्ष पूर्व तरुण डंडरियाल निवासी लाडपुर, नमन कुमार निवासी सितारंगज उधमसिंहनगर, अर्पित गुप्ता निवासी बल्लीवाला व धीरज भाटिया निवासी बार्लोगंज को वाहन बेचे थे। इन वाहनों का भी रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ था। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपित लगातार फरार चल रहा था।

यह भी पढ़ें- एक साइबर ठग ने मुख्य सचिव को भेजा लाखों का इनाम निकलने का ई-मेल, जानिए पूरा मामला

chat bot
आपका साथी