खुद को रिलायंस इंडिया का डिस्ट्रीब्यूटर बताकर छह व्यक्तियों ने एक व्यक्ति से ठगे 41 लाख रुपये

देहरादून में छह व्यक्तियों द्वारा खुद को रिलायंस इंडिया का डिस्ट्रीब्यूटर बताकर एक व्‍यक्ति से 41 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:16 AM (IST)
खुद को रिलायंस इंडिया का डिस्ट्रीब्यूटर बताकर छह व्यक्तियों ने एक व्यक्ति से ठगे 41 लाख रुपये
खुद को रिलायंस इंडिया का डिस्ट्रीब्यूटर बताकर छह व्यक्तियों ने एक व्यक्ति से 41 लाख रुपये की ठगी कर दी

जागरण संवाददाता, देहरादून। खुद को रिलायंस इंडिया का डिस्ट्रीब्यूटर बताकर छह व्यक्तियों ने एक व्यक्ति से 41 लाख रुपये की ठगी कर दी। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलकित अलावत प्रोपराइट मैसर्स एपी इंफ्रोटेक ने पुलिस को बताया कि 2020 के दौरान सचिन कुमार व नवीन कुमार ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने बताया कि वह रिलायंस इंडिया लिमिटेड मीडिया ब्राडकास्टिंग में काम करते हैं। कहा कि वे रिलायंस इंडिया के सेट आफ बाक्स का काम आवंटित करते हैं। आरोपितों ने बताया कि कार्य आवंटित करने के लिए एसटीबी की सिक्योरिटी, टेलीविजन की सिक्योरिटी और पोर्ट के लिए 39 लाख 90 हजार रुपये देने होंगे। जब तक काम शुरू नहीं होगा तब तक धनराशि के बदले दो फीसद के हिसाब से लाभांश राशि मिलती रहेगी, जो कि कार्य शुरू होने पर बंद हो जाएगी। आरोपितों ने पुलकित की मुलाकात प्रशांत सिंघल से करवाई। आरोपितों ने बताया कि प्रशांत रिलायंस इंडिया का जिला डिस्ट्रीब्यूटर है। वहां पर अश्वनी अग्रवाल भी मौजूद था, जिसने खुद को रिलायंस इंडिया का मीडिया ब्राडकास्टिंग का स्टेट डिस्ट्रीब्यूटर बताया। इसके अलावा विनोद कुमार व अश्वनी कुमार भी उनके साथ मिले हुए थे।

एक जून को उन्होंने एक अनुबंध पत्र भी तैयार कर दिया। काम शुरू करने के लिए आरोपितों ने 29 फरवरी से दो मई के बीच 41 लाख रुपये ले लिए। अगस्त महीने तक भी जब काम शुरू नहीं हुआ तो पीड़ि‍त ने आरोपितों से पूछताछ की। आरोपित यही कहते रहे कि जल्द काम शुरू करवा देंगे।

इस बीच पुलकित को पता लगा कि आरोपितों के खिलाफ वर्ष 2020 में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। इस मामले में वह जेल भी गए हैं। उन्हें यह भी पता चला है कि इससे पहले भी कई व्यक्तियों से आरोपित करोड़ों रुपये ठग चुके हैं। तब उन्होंने आरोपितों के खिलाफ डालनवाला कोतवाली में तहरीर दी। मामले की जांच कर रहे हाथीबड़कला चौकी इंचार्ज देवेश खुगशाल ने बताया कि धोखाधड़ी के आरोप में सचिन कुमार, नवीन कुमार, अश्वनी अग्रवाल, अश्वनी कुमार, विनोद कुमार व प्रशांत सिंघल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:-IPL में मुंबई व कोलकाता के बीच सट्टा लगवा रहा सट्टेबाज देहरादून से गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी