देहरादून में दो बजे से पहले बाजार पैक, बाद में पसर गया सन्नाटा

दून में शासन की ओर से जारी नई गाइडलाइन लागू हो चुकी है। यहां प्रशासन और पुलिस की ओर से व्यवस्था को लेकर कमर कस ली गई। पहले दिन दोपहर बाद दो बजे ज्यादातर बाजार बंद कर दिए गए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:21 AM (IST)
देहरादून में दो बजे से पहले बाजार पैक, बाद में पसर गया सन्नाटा
पहले दिन दोपहर बाद दो बजे ज्यादातर बाजार बंद कर दिए गए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में शासन की ओर से जारी नई गाइडलाइन लागू हो चुकी है। यहां प्रशासन और पुलिस की ओर से व्यवस्था को लेकर कमर कस ली गई। पहले दिन दोपहर बाद दो बजे ज्यादातर बाजार बंद कर दिए गए। इसके बाद बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। हालांकि, पाबंदी से पहले सुबह से ही बाजारों में भारी भीड़ रही।

दून में सुबह सामान्य रही। पलटन बाजार, मोती बाजार, पीपल मंडी, हनुमान चौक, धामावाला समेत तमाम बाजार खुले। सभी जगह सुबह से ही भीड़ नजर आई। खासकर पलटन बाजार और धामावाला में दोपहर तक पैर रखने की जगह नहीं मिल रही थी। यही नहीं, सड़कों पर भी आम दिनों की तरह ही जाम और यातायात रहा। सब्जी मंडियों, परचून की दुकान, ढाबे-रेस्टोरेंट भी सामान्य दिनों की तरह खुले। दिन के दो बजे ज्यादातर दुकानदारों ने खुद ही प्रतिष्ठान बंद कर दिए।

हालांकि, कहीं-कहीं पुलिस ने गश्त लगाकर दुकानें बंद कराईं। इसके बाद करीब तीन बजे शहर की ज्यादातर सड़कें खाली थीं और सभी बाजार पूर्ण रूप से बंद थे। शाम होते-होते सड़कों और चौराहों पर चहल-पहल और घटने लगी। शाम सात बजे के बाद शहर की सड़कों पर बेहद कम लोग नजर आए। चौराहों पर पुलिस की ओर से आने-जाने वालों को रोका भी गया। इस दौरान बेवजह घूमने वालों के चालान भी किए गए। पुलिस गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त नजर आई।

देहरादून पुलिस ने किए 2494 चालान

मास्क न पहनने, शारीरिक दूरी का उल्लंघन और निर्धारित समय के बाद बेवजह घूमने वालों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। नई व्यवस्था के तहत पहले दिन पुलिस ने जिले में 2494 व्यक्तियों के चालान किए। बिना मास्क के 780, शारीरिक दूरी के उल्लंघन पर 714 और 1000 अन्य चालान किए गए। इस दौरान पुलिस ने कुल दो लाख, 25 हजार, चार सौ रुपये जुर्माना वसूला।

यह भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शाम सात बजे के बाद सभी प्रतिष्ठान रहेंगे बंद, रात्रि व साप्ताहिक कर्फ्यू में इन्हें हैं छूट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी