तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सिडकुल और एयर फोर्स की शानदार जीत

देहरादून जनपद के पंडितवाड़ी स्थित आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 चल रहा है। आज सोमवार को सिडकुल देहरादून और एयरफोर्स देहरादून की टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंक तालिका में बढ़त बनाई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:26 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:26 PM (IST)
तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सिडकुल और एयर फोर्स की शानदार जीत
तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सिडकुल और एयर फोर्स की शानदार जीत।

जागरण संवाददाता, देहरादून। तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सिडकुल देहरादून और एयरफोर्स देहरादून की टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अंक तालिका में बढ़त बनाई। आर्यन क्षेत्री क्रिकेट एकेडमी में चल रही प्रतियोगिता में सोमवार को पहला मैच सिडकुल देहरादून और फूड कमिश्नर आफिस के बीच खेला गया। फूड कमिश्नर आफिस ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए सिडकुल को आमंत्रित किया।

पहले खेलते हुए सिडकुल देहरादून ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 153 रन बनाए। टीम के लिए दीपक पंडित ने सर्वाधिक 41, शानू प्रताप ने 27 व अशोक कुमार ने 23 रन बनाए। फूड कमिश्नर आफिस के लिए धवल शर्मा ने तीन व सचिन ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी फूड कमिश्नर आफिस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर कुल 64 रन ही बना सकी और 89 रन से हार गई। टीम के लिए मनीष नेगी ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। दूसरा मैच इर्रिगेशन हरिद्वार और एयरफोर्स देहरादून के बीच खेला गया। जिसमें इर्रिगेशन हरिद्वार ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

पहले खेलते हुए इर्रिगेशन हरिद्वार की टीम आठ ओवर में 25 रन पर ढेर हो गई। टीम का एक भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं पार कर सका। एयरफोर्स देहरादून के लिए विपिन ने पांच व मनीष ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एयरफोर्स देहरादून की टीम ने 2.4 ओवर में ही 26 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए विपिन ने 24 रन बनाए।

----------------------------------- 

स्व. एचसी बजाज मेमोरियल फुटबाल टूर्नामेंट 19 से

डिस्ट्रिक्ट स्पोट्र्स एसोसिएशन, देहरादून की ओर से 19 से 26 दिसंबर तक पवेलियन मैदान में स्व. एचसी बजाज मेमोरियल फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। डिस्ट्रिक्ट स्पोट्र्स एसोसिएशन, देहरादून के महासचिव गुरचरण सिंह ने बताया कि टूर्नामेंट में केवल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक टीमें 11 दिसंबर तक अपनी एंट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों को जमा करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- तृतीय ऊर्जा कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आइएमए ने जीता उद्घाटन मुकाबला

chat bot
आपका साथी