हर‍िद्वार: चंडीगढ़ से आएगा बाबा का भव्य दरबार, कोलकाता के कारीगर करेंगे श्रृंगार, छह को होगा श्री खाटू श्याम भजनोत्सव

श्री खाटू श्याम भजनोत्सव में मुंबई जयपुर एवं कोलकाता के कलाकार प्रस्तुति देंगे। वहीं विशाल दरबार आकर्षण का केंद्र होगा। जबकि भजनोत्सव से पहले शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। श्री श्याम मित्र मंडल की ओर से छह दिसंबर को श्री खाटू श्याम भजनोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

Sumit KumarPublish:Fri, 03 Dec 2021 06:17 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:17 PM (IST)
हर‍िद्वार: चंडीगढ़ से आएगा बाबा का भव्य दरबार, कोलकाता के कारीगर करेंगे श्रृंगार, छह को होगा श्री खाटू श्याम भजनोत्सव
हर‍िद्वार: चंडीगढ़ से आएगा बाबा का भव्य दरबार, कोलकाता के कारीगर करेंगे श्रृंगार, छह को होगा श्री खाटू श्याम भजनोत्सव

जागरण संवाददाता, रुड़की: श्री खाटू श्याम भजनोत्सव में मुंबई, जयपुर एवं कोलकाता के कलाकार प्रस्तुति देंगे। वहीं विशाल दरबार आकर्षण का केंद्र होगा। जबकि भजनोत्सव से पहले शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। श्री श्याम मित्र मंडल की ओर से छह दिसंबर को श्री खाटू श्याम भजनोत्सव का आयोजन किया जाएगा। चार दिसंबर को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी।

शुक्रवार को देहरादून रोड स्थित कैंप कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष एवं कार्यक्रम संयोजक राकेश अग्रवाल ने बताया कि नेहरू स्टेडियम में श्री खाटू श्याम की विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। साथ ही चंडीगढ़ से बाबा का भव्य दरबार आएगा। जिसके श्रृंगार के लिए कोलकाता से कारीगर आएंगे। बताया कि नगर में प्रथम बार बाबा का तोरण द्वार भी दरबार में लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में पिछले दो वर्ष से श्री खाटू श्याम की भजन संध्या नहीं हो पाई थी।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम अग्रवाल ने बताया कि शोभायात्रा दुर्गा चौक से शुरू होकर अनाज मंडी, मुख्य बाजार, सिविल लाइंस होते हुए लालकुर्ती स्थित बाबा खाटू श्याम मंदिर में सम्पन्न होगी। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा में विशेष आकर्षण का केंद्र बाबा का भव्य दरबार, झांकियां, बैंड आदि रहेंगे। उनके अनुसार कार्यक्रम में कोविड नियमों का पालन किया जाएगा। इस अवसर पर राजेंद्र पाहुजा, अनिल गोयल, अशोक अग्रवाल, सुल्तान यादव, योगेश गोयल, सचिन मित्तल, धनंजय वर्मा, राकेश चौधरी, शिवकुमार चौधरी, अमित गुप्ता, पंकज अग्रवाल, मयंक गोयल, प्रतीक अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हुए 68 कैडेट, 118 वें दीक्षा समारोह में डिग्री से नवाजा गया

प्रतियोगिता में शरबत जहां रही प्रथम

मंगलौर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारसन की ओर से मोहल्ला किला स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 'कुष्ठ रोग उन्मूलन' विषय पर एक प्रश्न प्रतियोगिता हुई। इसमें शरबत जहां पहले स्थान पर रहीं।

प्रश्न प्रतियोगिता से पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नारसन के सुपरवाइजर देवेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है। कुष्ठ रोग उन्मूलन को लेकर जो अभियान चलाया जा रहा है, उसमें सभी की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से कुष्ठ का निश्शुल्क इलाज किया जाता है। प्रश्न प्रतियोगिता में शरबत जहां प्रथम, मुसाहिद हसन दूसरे और सायमा तृतीय स्थान पर रहीं। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाध्यापक अताउलरहमान, रामजीवन, ब्रहम सिंह, पंकज डबराल, नौशाद अली, हरद्वारी लाल मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें- PM Modi Jansabha: परीक्षार्थी दें खास ध्यान, कल यातायात प्लान देख ही घर से निकलें; वरना झेलनी पड़ेगी दिक्कत