दून में फिल्म सौम्या गणेश की शूटिंग शुरू, फिल्म की कहानी है सच्चे प्यार पर आधारित

फिल्म सौम्या गणेश की शूटिंग देहरादून के नालापानी स्थित खंगाल मैदान में शुरू हो गई है। फिल्म का निर्देशन अविनाश ध्यानी कर रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 12:42 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 07:37 AM (IST)
दून में फिल्म सौम्या गणेश की शूटिंग शुरू, फिल्म की कहानी है सच्चे प्यार पर आधारित
दून में फिल्म सौम्या गणेश की शूटिंग शुरू, फिल्म की कहानी है सच्चे प्यार पर आधारित

देहरादून, जेएनएन। जिंदगी का भरपूर लुत्फ उठाने का संदेश देती फिल्म सौम्या गणेश की शूटिंग देहरादून के नालापानी स्थित खंगाल मैदान में शुरू हो गई है। फिल्म का निर्देशन अविनाश ध्यानी कर रहे हैं और वही फिल्म का मुख्य किरदार भी निभा रहे हैं। वहीं फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार नेहरू ग्राम निवासी संस्कृति भट्ट निभा रही हैं। फिल्म की कहानी सच्चे प्यार पर आधारित है।

दैनिक जागरण से खास बातचीत में अविनाश ध्यानी ने बताया कि फिल्म में अविनाश (गणेश) और संस्कृति (सौम्या) का किरदार निभा रहे हैं। दोनों ऋषिकेश निवासी होते हैं। दोनों बचपन से ही एक-दूसरे से प्यार करते हैं। सौम्या की तमन्ना होती है कि वह गणेश को शिव के सामने माला पहनाए, जिससे वह दोनों एक-दूसरे के हो जाएं। कहानी में आगे चलकर ऐसा ही होता है।

दून में शिवरात्रि के दिन वह गणेश को माला पहना देती है। दोनों की बिना किसी रुकावट के परिवार वालों की इच्छा से शादी हो जाती है। तभी गणेश को पता चलता है कि वह टाइप-2 डायबिटीज का शिकार हो गया है। जिससे उसकी प्रजनन क्षमता कम हो जाती है, लेकिन सौम्या का गणेश के  प्रति प्यार कम नहीं होता। दोनों एक-दूसरे के साथ रहकर अंत में समस्या का हल निकाल लेते हैं।

दून में गाना और ऋषिकेश में होगी कहानी की शूटिंग

फिल्म में कुल चार गाने हैं, जिसमें से एक गाने की शूटिंग देहरादून में की जाएगी। जिसे अजय भारती ने अपनी पत्नी सीमा भारती के साथ कोरियोग्राफ किया है। उन्होंने बताया कि दो घंटे दस मिनट की फिल्म में उनका प्रयास रहेगा कि इसमें बॉलीवुड नृत्य के अलावा कुछ पहाड़ी टच भी दिखाया जाए। इस गाने में ही सौम्या और गणेश को बड़े होते दिखाया गया है। जबकि फिल्म के  अन्य सीन ऋषिकेश, हरिद्वार, नई दिल्ली और मुंबई में फिल्माए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फिल्मों के लिए अनुकूल माहौल: कुलमीत मक्कड़

बिना तजुर्बे के पहले ऑडिशन में मिला मौका

संस्कृति भट्ट ने बताया कि उनके परिवार में सब आर्टिस्ट हैं। उन्होंने स्वयं कथक सीखा है, लेकिन कभी एक्टिंग नहीं सीखी। मिस उत्तराखंड 2018 का खिताब जीतने के बाद जब उन्हें फिल्म का ऑफर मिला। उन्होंने सोचा नहीं था कि पहले ऑडिशन में ही उन्हें रोल मिल जाएगा। जबकि अविनाश इससे पहले थियेटर और फेड्रीक व 72 आर्स जैसी फिल्में कर चुके हैं।

शूटिंग देखने को उमड़ी भीड़

गुरुवार को नालापानी में शिवरात्रि का सीन फिल्माया गया। जिसमें छोटे बच्चे शिव का रूप धारण करने पहुंचे। शूटिंग के दौरान सेट को एक मेले की तरह दर्शाया गया। जिसे देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी पहुंचीं परमार्थ निकेतन, गंगा आरती में किया सहभाग

chat bot
आपका साथी