उत्तराखंड: मुख्य सूचना आयुक्त पद से शत्रुघ्न सिंह का इस्तीफा, टीम तीरथ का बनेंगे हिस्सा

पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने मुख्य सूचना आयुक्त पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें तीरथ सरकार में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। शत्रुघ्न सिंह नवंबर 2016 में मुख्य सूचना आयुक्त बने थे। उनका कार्यकाल नवंबर 2021 तक था।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:16 PM (IST)
उत्तराखंड: मुख्य सूचना आयुक्त पद से शत्रुघ्न सिंह का इस्तीफा, टीम तीरथ का बनेंगे हिस्सा
मुख्य सूचना आयुक्त पद से शत्रुघ्न सिंह का इस्तीफा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की टीम में प्रशासन समेत कई क्षेत्रों का गहन अनुभव रखने वाले पूर्व नौकरशाह शत्रुघ्न सिंह जुड़ने जा रहे हैं। कोरोना महामारी के कठिन दौर में सरकारी मशीनरी को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री ने यह अहम फैसला लिया है। इस कड़ी में मंगलवार को मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह ने कार्यकाल खत्म होने से करीब छह माह पहले अपना इस्तीफा राजभवन को सौंप दिया। 

कोविड-19 की दूसरी लहर में भयावह हालात से उत्तराखंड जूझ रहा है। इन हालात को काबू करने के लिए सरकार को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। मुख्यमंत्री के सामने कोरोना महामारी के दौरान आम नागरिकों को त्वरित राहत व मदद, पारदर्शिता व सुशासन के मोर्चे पर बेहतर प्रदर्शन की चुनौती है। प्रदेश के मुख्य सचिव और मुख्य सूचना आयुक्त समेत विभिन्न महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल चुके शत्रुघ्न सिंह को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपनी टीम का हिस्सा बनाने का निर्णय लिया है। 

हालांकि, इस मामले में अभी सरकार की ओर से आदेश जारी नहीं हुए हैं। मंगलवार दोपहर मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की। उन्होंने पद से इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। उन्होंने नवंबर, 2016 में मुख्य सूचना आयुक्त का पदभार संभाला था।

पांच साल का कार्यकाल पूरा होने में करीब छह महीने शेष रहते हुए उन्होंने पद छोड़ दिया। इसके बाद से ही उनके मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की टीम का हिस्सा बनने की चर्चा जोर पकड़ गई। शत्रुघ्न सिंह ने 17 नवंबर, 2015 में राज्य के 13वें मुख्य सचिव बने थे। करीब एक साल उन्होंने इस जिम्मेदारी का निर्वहन किया था।

यह भी पढ़ें- राज्यमंत्री रेखा आर्य ने कहा- आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं को लंबित मानदेय का जल्द होगा भुगतान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी