देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 21 जून व मसूरी एक्सप्रेस 22 जून से चलेगी

कोरोना की दूसरी लहर ढलने के बाद से रेलवे ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे रहा है। इसी क्रम से देहरादून से दो और ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 21 जून से चलेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:36 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:36 AM (IST)
देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 21 जून व मसूरी एक्सप्रेस 22 जून से चलेगी
देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 21 जून व मसूरी एक्सप्रेस 22 जून से चलेगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना की दूसरी लहर ढलने के बाद से रेलवे ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे रहा है। इसी क्रम से देहरादून से दो और ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 21 जून से चलेगी। जबकि मसूरी एक्सप्रेस 22 जून को देहरादून से रवाना होगी।

स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस 21 जून को देहरादून से चलेगी, इसी दिन दिल्ली से भी चलेगी। बताया कि मसूरी एक्सप्रेस 21 को दिल्ली से चलेगी, जबकि देहरादून से 22 जून को चलेगी। इससे पहले 14 जून से दिल्ली की दो ट्रेनें शुरू हो चुकी है, इसमें जनशताब्दी और देहरादून से दिल्ली होकर कोटा जाने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस शामिल है।

जनता एक्सप्रेस 17 से 25 तक रद

देहरादून-वाराणसी के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस को 17 से 25 जून तक रद किया गया है। मुरादाबाद मंडल की प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि लखनऊ मंडल रायबरेली, प्रतापगढ़, वाराणसी खंड के बीच दोहरीकरण कार्य के लिए नान इंटरलाकिंग के कारण गाड़ि‍यों को रद किया जा रहा है। जिसमे वाराणसी से चलने वाली जनता एक्सप्रेस 16 से 25 जून तक और देहरादून से चलने वाली जनता एक्सप्रेस 17 से 25 जून तक रद रहेगी।

--------------- 

टीके की डोज पाकर दिव्यांग गदगद

जो दिव्यांग व्यक्ति टीकाकरण केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ हैं। जिला प्रशासन ने उनके लिए मोबाइल टीम के माध्यम से घर-घर जाकर टीकाकरण की व्यवस्था की है। मोबाइल टीम की सुविधा पाकर दिव्यांग व्यक्ति गदगद नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में सहसपुर व मसूरी क्षेत्र में दिव्यांगजनों को टीका लगाया गया। अब तक जिले में 1550 से अधिक दिव्यांग व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जा चुका है।

यह भी पढ़ें-चलेगी देहरादून काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस, कुल 17 यात्रियों ने ही कराए टिकट बुक

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी