चित्रकला प्रतियोगिता में सान्या व अनुराग प्रथम

जागरण संवाददाता ऋषिकेश टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से ऊर्जा संरक्षण पर आयोजित र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 08:25 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:25 PM (IST)
चित्रकला प्रतियोगिता में सान्या व अनुराग प्रथम
चित्रकला प्रतियोगिता में सान्या व अनुराग प्रथम

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से ऊर्जा संरक्षण पर आयोजित राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में सान्या सेजल व सीनियर वर्ग में अनुराग रमोला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

विद्युत मंत्रालय के ऊर्जा संरक्षण अभियान- 2019 के तहत टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की ओर से राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गुरुवार को सामुदायिक केंद्र टीएचडीसी में ऊर्जा संरक्षण विषय पर आयोजित प्रतियोगिता में कक्षा चार, पांच व छह को (श्रेणी-क) तथा कक्षा सात, आठ व नौ को (श्रेणी-ख) वर्गो में विभाजित कर प्रतियोगिता करायी गयी। प्रतियोगिता के श्रेणी (क) में आचार्यकुलम पंतजली योगपीठ हरिद्वार की कक्षा पांच की सान्या सेजल ने प्रथम, आचार्यकुलम पंतजली योगपीठ हरिद्वार की ही कक्षा छह के रोनित राज ने द्वितीय व स्वामी प्रेमानन्द पब्लिक जूनियर हाईस्कूल ऋशिकेश के कक्षा छह के देवपाल सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं श्रेणी (ख) केन्द्रीय विद्यालय ओएनजीसी देहरादून के कक्षा नौ के छात्र अनुराग रमोला ने प्रथम, आचार्यकुलम पंतजली योगपीठ हरिद्वार की स्नेहा कष्यप ने द्वितीय व दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर हरिद्वार की कक्षा सात की छात्रा साक्षी साहू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी प्रथम, द्वितीय, तृतीय व दोनो वर्गो के दस-दस सांत्वना स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमश: 50 हजार, 30 हजार, 20 हजार व दोनों श्रेणीयों के प्रत्येक सांत्वना स्थान प्राप्त बच्चों को सात हजार पांच सौ रुपये की नकद राशि व प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। सभी विजेता बच्चों को मुख्य अतिथि विधान सभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने पुरस्कृत किया। उन्होंने अपनी ओर से भी दोनों वर्गों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को दस हजार व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वालों में पांच हजार रुपये देने की घोषणा की।

इस अवसर पर अधिषासी निदेषक एमपीएस मुहर मणि, महाप्रबन्धक (वाणिज्यिक) एके पोरवाल, उप महाप्रबन्धक कॉरपोरेट संचार डॉ. एएन त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

श्रेणी (क) के विजेताओं का राष्ट्रीय स्तर पर चयन

प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी एनके प्रसाद ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 100 पेटिग शामिल की गयी थी, जिसमें 50 श्रेणी (क) व 50 श्रेणी (ख) का चयन जूरी मैम्बर्स द्वारा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया। उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में श्रेणी (क) के विजेता प्रतिभागी बच्चों को राष्ट्रीय स्तर पर 12 दिसम्बर, को नई दिल्ली में प्रस्तावित प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी