ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास की अनेक योजनाएं की जा रही है संचालित : प्रेम चंद अग्रवाल

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हुए विभिन्न विकास कार्यों को लेकर पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:36 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:36 PM (IST)
ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास की अनेक योजनाएं की जा रही है संचालित : प्रेम चंद अग्रवाल
जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हुए विभिन्न विकास कार्यों को लेकर सम्मानित किया।

जागरण संवाददात, ऋषिकेश। बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल का विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हुए विभिन्न विकास कार्यों को लेकर पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास की अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। जिसका लाभ आम जनमानस को मिल रहा है। उन्‍होंने विभिन्न जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि विकास कार्यों के लिए उन्हें हमेशा जनता का सहयोग मिला है और उसी के अनुरूप क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास के कार्य संचालित किए जा रहे हैं।

इस अवसर पर डोईवाला विकासखंड के ब्लाक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल ने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग के माध्यम से 38 करोड़ से अधिक के कार्य संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सिंचाई विभाग के माध्यम से बाढ़ सुरक्षा, मरम्मत, पुलिया निर्माण सहित अनेक कार्य 12 करोड़ की लागत से संचालित किए जा रहे हैं। जबकि करोड़ों रुपये की लागत से विद्युत विभाग के विभिन्न कार्य संचालित किए जा चुके हैं।

भाजपा जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल ने कहा है कि ऋषिकेश में श्री देव सुमन विश्वविद्यालय का कैंपस स्थापित करने में विधानसभा अध्यक्ष की अहम भूमिका रही है। प्रधान संगठन के जिला अध्यक्ष सोबन सिंह कैंतूरा ने कहा है कि विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आंतरिक मोटर मार्गों का जाल बिछ रहा है। उन्होंने कहा की ऋषिकेश में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए 238 करोड़ की लागत से योजना पूरी हो चुकी है। श्यामपुर भाजपा के मंडल अध्यक्ष गणेश रावत ने कहा कि टिहरी विस्थापितों की वर्षों पुरानी राजस्व ग्राम की मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने पूरा किया है। जिसके अंतर्गत सात गांव को राजस्व ग्राम घोषित किए जा चुके हैं, जिसका शासनादेश भी जारी हो चुका है। 

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल, मंडल अध्यक्ष ऋषिकेश दिनेश सती, मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, प्रधान भगवान सिंह मेहर, रोशन कुडियाल, अमर खत्री, हुकम रांगड, शैलेंद्र रांगड, प्रशांत चमोली, सतपाल सैनी, जितेंद्र पोखरियाल, राजवीर रावत, भूपेंद्र राणा, राम बहादुर क्षेत्री, गोविंद मेहर, पार्षद शिव कुमार गौतम, संजीव पाल, सुमित पवार, ग्राम प्रधान सागर गिरी, अशोक पासवान, राजेश जुगलान, अनीता राणा, शिवानी भट्ट उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-मुख्‍यमंत्री बोले, डबललेन सड़कों से जुड़ेंगे विकास खंड मुख्यालय

chat bot
आपका साथी