IPL में बेंगलुरु और मुंबई के मैच में सट्टा लगवाते सात दबोचे, मसूरी के एक होटल में चल रहा था सट्टा

उत्तराखंड की एसटीएफ ने मसूरी के एक होटल से आइपीएल में बेंगलुरु और मुंबई के मैच में सट्टा लगवाते सात सटोरियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 23 मोबाइल फोन एक कैलकुलेटर दो पेन 42 हजार नकदी हिसाब किताब के चार रजिस्टर और एक टीवी बरामद किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:29 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:29 AM (IST)
IPL में बेंगलुरु  और मुंबई के मैच में सट्टा लगवाते सात दबोचे, मसूरी के एक होटल में चल रहा था सट्टा
एसटीएफ ने मसूरी से आइपीएल में बंगलुरु और मुंबई के मैच में सट्टा लगवाते सात सटोरियों को दबोचा।

जागरण संवाददाता, देहरादून। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में आनलाइन सट्टा लगवाने वालों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कार्रवाई जारी है। रविवार रात को एसटीएफ ने मसूरी के एक होटल में छापेमारी कर सात सटोरियों को गिरफ्तार किया। ये सभी बेंगलुरु व मुंबई के मैच पर सट्टा लगवा रहे थे। आरोपित हरिद्वार और मुजफ्फनगर (उप्र) के रहने वाले हैं।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि मसूरी के एक बड़े होटल में बाहरी राज्य से आए कुछ लोग आइपीएल मैच में आनलाइट सट्टा लगवा रहे हैं। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने होटल में छापा मारकर आरोपितों को दबोच लिया। आरोपितों की पहचान मसरूर, दिलशाद व नावेद निवासी मंगलौर हरिद्वार, अमीर निवासी मालनपुरा हरिद्वार, शाहनवाज व सलमान निवासी चरथावल मुजफ्फरनगर (उप्र) और शाहनवाज निवासी जड़ौदा मुजफ्फरनगर (उप्र) के रूप में हुई। आरोपितों से 23 मोबाइल फोन, एक कैलकुलेटर, दो पेन, 42 हजार नकद व लाखों रुपये के लेनदेन के चार रजिस्टर और एक टीवी बरामद की गई। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह फोन पर संपर्क कर सट्टा लगवाते हैं।

एसएसपी ने बताया कि आरोपितों से बरामद रजिस्टर में कई आइपीएल मैच में आनलाइन सट्टेबाजी के लेनदेन का जिक्र है। रजिस्टर से पता चला है कि सट्टा लगाने वाले अधिकांश लोग मंगलौर, रुड़की व मुजफ्फरनगर (उप्र) क्षेत्र के हैं। उनसे सट्टे की रकम की वसूली के लिए एजेंट रखे हुए हैं। एसटीएफ ने बताया कि आरोपितों से एजेंट के बारे में पूछताछ की जा रही है। जल्द ही उन एजेंट को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-उत्‍तराखंड एसटीएफ ने IPL में चेन्नई और बैंगलुरू के मैच में सट्टा लगवाते चार बुकी पकड़े

chat bot
आपका साथी