त्यूणी में सात नागरिकों ने जीती कोरोना की जंग

संवाद सूत्र चकराता पिछले कुछ दिनों से जौनसार-बावर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच त्यूणी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित सात मरीजों ने 14 दिनों तक होम आइसोलेट होने पर नियमों का पालन कर इस महामारी को मात दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:15 AM (IST)
त्यूणी में सात नागरिकों ने जीती कोरोना की जंग
त्यूणी में सात नागरिकों ने जीती कोरोना की जंग

संवाद सूत्र, चकराता: पिछले कुछ दिनों से जौनसार-बावर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच त्यूणी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित सात मरीजों ने 14 दिनों तक होम आइसोलेट होने पर नियमों का पालन कर इस महामारी को मात दी। जौनसार-बावर के सीमांत त्यूणी, चकराता व कालसी तीनों तहसील से जुड़े विभिन्न गांवों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिसकी रोकथाम के लिए प्रशासन ने जौनसार-बावर में करीब आठ कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं। राजकीय अस्पताल त्यूणी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा ने कहा सोमवार को होम आइसोलेशन की निर्धारित अवधि पूरी होने पर सात व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने कहा कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य विभाग की टेस्टिग में ये सभी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद इन्हें स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम आइसोलेट किया गया। कोरोना की जंग जीतकर सकुशल घर लौटे अपनों को स्वस्थ्य देखकर स्वजन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

कोरोना के 28 नए मामले सामने आए

चकराता: जौनसार-बावर के चकराता व त्यूणी तहसील क्षेत्र में चल रही स्वास्थ्य विभाग की टेस्टिग में सोमवार को कोरोना के 28 नए मामले सामने आए हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा चकराता क्षेत्र में कुल 131 नागरिकों के अंटीजन टेस्ट हुए। जिसमें सात लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके अलावा सीमांत त्यूणी तहसील क्षेत्र में 84 स्थानीय नागरिकों के एंटीजन टेस्ट हुए। जिसमें 21 नागरिकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में ये सभी लोग होम आइसोलेट हैं। संक्रमितों के उपचार को होम आइसोलेट किट उपलब्ध कराई है।

chat bot
आपका साथी