जरूरतमंदों तक पहुंचाई दवा, प्राणवायु, राशन और तैयार भोजन

विकासनगर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और जरूरतमंदों की मदद के लिए चलाए जा रहे मिशन हौसला के तहत पुलिस ने जरूरतमंदों तक दवा आक्सीजन सिलिंडर राशन और तैयार भोजन पहुंचाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:11 PM (IST)
जरूरतमंदों तक पहुंचाई दवा, प्राणवायु, राशन और तैयार भोजन
जरूरतमंदों तक पहुंचाई दवा, प्राणवायु, राशन और तैयार भोजन

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम और जरूरतमंदों की मदद के लिए चलाए जा रहे मिशन हौसला के तहत कोतवाली पुलिस ने जरूरतमंदों को दवा, प्राणवायु, राशन और तैयार भोजन मुहैया कराया।

कोतवाली पुलिस को पुल नंबर एक डाक्टरगंज से सूचना मिली कि कोरोना संक्रमित मरीज की दवा समाप्त हो गई है। आसपास का कोई भी व्यक्ति मदद नहीं कर रहा है। सूचना पर बाजार चौकी की पुलिस ने दवा मुहैया कराई। मुस्लिम बस्ती, डाक्टरगंज, तुलाराम बस्ती से चार व्यक्तियों के फोन आए हैं कि वर्तमान में काम न होने की वजह से घर में राशन खत्म हो गया है। चूल्हा भी नहीं जल रहा है, भूख से उनकी हालत खराब हो रही है। पुलिस ने चार परिवारों को सामाजिक संस्था के सहयोग से राशन वितरित कराया। पुलिस गश्त के दौरान हरबर्टपुर क्षेत्र में सड़क किनारे कई मानसिक अस्वस्थ मिले, जिनका अपना कोई नहीं है। इस पर कोतवाली पुलिस ने लावारिश घूमते व्यक्तियों को तैयार भोजन खिलाया। वहीं लेहमन अस्पताल में एडमिट कोरोना मरीजों के स्वजन को सामाजिक संस्था की मदद से भोजन कराया गया। पुलिस ने हरबर्टपुर और लेहमन अस्पताल में 25 जरूरतमंदों को तैयार भोजन दिया।

----------------

प्राण वायु देकर नौ व्यक्तियों को दिलाई राहत

विकासनगर: कोतवाली विकासनगर पुलिस ने कोरोना संक्रमित और सांस लेने में दिक्कत पर नौ व्यक्तियों तक प्राणवायु पहुंचाई। सीओ वीडी उनियाल और कोतवाल राजीव रौथाण को नौ व्यक्तियों ने फोन किया कि उनके परिवार के सदस्य बीमार हैं, जिन्हें सांस लेने में दिक्कत पर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। पुलिस टीमों ने जीवनगढ़, डाकपत्थर, विकासनगर, चिरंजीपुर, भीमावाला, कल्याणपुर, एटनबाग, डाक्टरगंज में उन तक आक्सीजन सिलिडर पहुंचाए। जरूरतमंदों तक तत्काल राशन, दवा, सिलिडर आदि सामान पहुंचाने वाली टीम में बाजार चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह गुसाईं, हरबर्टपुर प्रभारी प्रमोद कुमार, डाकपत्थर प्रभारी हिमानी चौधरी, सिपाही कुंवर सिंह बिष्ट, कपिल रावत, अनिल भंडारी, संदीप कुमार, श्रीकांत मलिक, अरुण गुसाईं, अजीत कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी