मन की बात कार्यक्रम से जुड़ीं राज्य की आत्मनिर्भर महिलाएं, बोलीं, इससे मिलेगी नई दिशा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में रविवार को उत्तराखंड की आर्गेनिक फार्मिंग व काटेज इंडस्ट्री से जुड़ी महिलाओं ने प्रतिभाग किया। ये महिलाएं अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर दूसरों के लिए भी प्रेरणा बन रही हैं।

Sumit KumarSun, 25 Jul 2021 08:13 PM (IST)
'मन की बात' कार्यक्रम में रविवार को उत्तराखंड की आर्गेनिक फार्मिंग व काटेज इंडस्ट्री से जुड़ी महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में रविवार को उत्तराखंड की आर्गेनिक फार्मिंग व काटेज इंडस्ट्री से जुड़ी महिलाओं ने प्रतिभाग किया। ये महिलाएं अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर दूसरों के लिए भी प्रेरणा बन रही हैं। ऐसे में उन्हें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आमंत्रित कर देहरादून से लाइव जोड़ा गया।

इस कार्यक्रम से त्रिकोण सोसाइटी देहरादून की निदेशक डा. नेहा शर्मा भी जुड़ीं। डा. नेहा ने बताया कि इस बार उत्तराखंड से त्रिकोण सोसाइटी से जुड़ी महिलाओं को मन की बात कार्यक्रम में दूरदर्शन की टीम ने सहसपुर से लाइव जोड़ा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने टोक्यो में चल रहे ओलिंपिक में भारतीय महिला खिलाडिय़ों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। साथ ही सोमवार को कारगिल विजय दिवस पर वीरों की गाथा पढऩे का आह्वान किया। डा. नेहा ने बताया की प्रधानमंत्री की बातें सुनकर सभी महिलाओं में उत्साहवर्धन हुआ है। इससे उन्हें नई दिशा मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में इस बात का भी जिक्र किया कि देश को आगे बढ़ाने में युवाओं की अहम भूमिका होती है और इस कार्यक्रम के माध्यम से अधिकांश सुझाव युवाओं के ही प्राप्त हो रहे हैं। इस तरह के कार्यक्रम से सुझाव मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- Sawan Kanwar Yatra 2021: कांवड़ यात्रियों के लिए बार्डर सील, पुलिस बल तैनात; बिना नेगेटिव रिपोर्ट के भी पहुंच रहे

त्रिकोण सोसाइटी की ओर से सहसपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को फार्मिंग, हैंडलूम, हार्टीकल्चर और धूप व अगरबत्ती बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है। साथ ही इन उत्पादों की बाजार में बिक्री के लिए उन्हें मार्केटिंग सपोर्ट दिया जाता है। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री अजय कुमार, उत्तराखंड भाजपा की प्रदेश मंत्री मधु भट्ट, ग्राम प्रधान सुमन और विवेक कुमार मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: छह दिन बाद भी दीपक रावत ने नहीं संभाला एमडी पदभार, बदली जा सकती है तैनाती

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.