राष्ट्रीय स्तर पर डीबीएस कॉलेज का चयन, उत्कृष्ट कार्य करने वाला कॉलेज होगा सम्मानित

केंद्र सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वच्छता एक्शन प्लान गतिविधियों के लिए डीबीएस पीजी कॉलेज का चयन किया है। इसको लेकर डीबीएस में मंगलवार से पांच दिवसीय स्वच्छता अभियान कार्यक्रम शुरू किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 02:06 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 02:06 PM (IST)
राष्ट्रीय स्तर पर डीबीएस कॉलेज का चयन, उत्कृष्ट कार्य करने वाला कॉलेज होगा सम्मानित
राष्ट्रीय स्तर पर डीबीएस कॉलेज का चयन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। केंद्र सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वच्छता एक्शन प्लान गतिविधियों के लिए डीबीएस पीजी कॉलेज का चयन किया है। इसको लेकर डीबीएस में मंगलवार से पांच दिवसीय स्वच्छता अभियान कार्यक्रम शुरू किया गया। इसकी रिपोर्ट युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय को भेजी जाएगी। अलग-अलग राज्यों से चयनित किए गए कॉलेजों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कॉलेज को सम्मानित किया जाएगा। 

मंगलवार को डीबीएस पीजी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी साधना शर्मा शामिल हुईं। उन्होंने एनएसएस के स्वयंसेवकों के साथ अपने विचार साझा किए। उन्होंने सभी स्वयंसेवकों को स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने का आह्वान। स्वयंसेवकों ने कविता व भाषण के माध्यम से स्वच्छता अभियान के बारे में अपने विचार साझा किए। कार्यक्रम के आयोजक वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शिवानी पटनायक ने कार्यक्रम का संचालन किया। 

डीएवी में मनाया स्काउट एंड गाइड दिवस

डीएवी पीजी कॉलेज में भारत स्काउट एंड गाइड के संस्थापक बेडन पावेल का जन्मदिवस आयोजित किया गया। इस दौरान विगत वर्ष उत्तरकाशी में आयोजित राज्य स्तरीय समागम प्रतियोगिता में प्रथम और द्वितीय स्थान पर रही कॉलेज की रेंजर्स व रोवर्स टीम को मंगलवार को सम्मानित किया गया। भारत स्काउट एंड गाइड के प्रशासनिक अधिकारी मोहन सिंह बिष्ट ने टी-शर्ट व प्रमाणपत्र देकर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। साथ ही निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रज्ञा मिश्रा ने प्रथम, प्रियंका मेहर ने द्वितीय व सौरभ कठैत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस दौरान स्काउट एंड गाइड ने मार्च पास्र्ट कर ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- दून विवि की कुलपति सुरेखा डंगवाल बोलीं, मातृभाषा से ही होती है व्यक्ति की पहचान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी