एसडीआरएफ सेनानायक तृप्ति भट्ट को मिला प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड

कोविड महामारी के दौरान अपने बेहतरीन मानवीय कार्यों से राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त कर एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने जहां राज्य का गौरव बढ़ाया है वही अल्प समय मे ही राष्ट्रीय पटल पर अपनी अपनी अमिट छाप बना कर अपनी स्थापना की सार्थकता को भी सिद्ध किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 10:41 PM (IST)
एसडीआरएफ सेनानायक तृप्ति भट्ट को मिला प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड
उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिए एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस को सिल्वर मेडल से नवाजा गया।

देहरादून, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोविड 19 संकट काल के दौरान अपने उत्कृष्ट  सामाजिक कार्यों के लिए वर्ष 2020 के स्कॉच अवार्ड की दौड़ में सम्मलित एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस को सिल्वर मेडल से नवाजा गया।

कोविड महामारी के दौरान अपने बेहतरीन मानवीय कार्यों से राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त कर एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने जहां राज्य का गौरव बढ़ाया है, वही अल्प समय मे ही राष्ट्रीय पटल पर अपनी अपनी अमिट छाप बना कर अपनी स्थापना की सार्थकता को भी सिद्ध किया है।

राष्ट्रीय स्तर पर हुए डिजिटल सेमिनार के दौरान तृप्ति भट्ट एसडीआरएफ सेनानायक ने अपने संबोधन के दौरान कोविड संकट काल के दौरान एसडीआएफ उत्तराराखंड पुलिस के द्वारा किये कायों की जानकारी देते हुए कहा कि संपूर्ण लॉक डाउन एवमं अनलॉक प्रक्रिया के दौरान एसडीआरएफ ने छह लाख से अधिक प्रवासियों को अनेक राज्यों से सुरक्षित उत्तराखंड सुरक्षित लाने पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। साथ ही 70 हजार से अधिक स्टेकहोल्डर्स को प्रशिक्षण एवं कोविड से बचाव संबंधी जानकारी भी दी।

chat bot
आपका साथी