स्‍कूल की नई पहल, कैंप लगाकर छात्रों को बांटी अंकतालिका; पढ़ि‍ए पूरी खबर

कोरोना के चलते नॉन बोर्ड कक्षाओं के लिए स्कूल 30 अप्रैल तक बंद कर दिए हैं। ऐसे में कैप्टन प्रतीक आचार्य राजकीय इंटर कॉलेज डोभालवाला ने नई पहल की है। स्कूल ने आसपास के क्षेत्र में चार बूथ कैंप लगाकर छात्रों को उनकी अंकतालिका बांटना शुरू किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 03:26 PM (IST)
स्‍कूल की नई पहल, कैंप लगाकर छात्रों को बांटी अंकतालिका; पढ़ि‍ए पूरी खबर
कैप्टन प्रतीक आचार्य राजकीय इंटर कॉलेज, डोभालवाला की ओर से लगाए गए कैंप में छात्र-छात्रओं को अंकतालिका वितरित करते शिक्षक।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के चलते नॉन बोर्ड कक्षाओं के लिए स्कूल 30 अप्रैल तक बंद कर दिए हैं। ऐसे में कैप्टन प्रतीक आचार्य राजकीय इंटर कॉलेज, डोभालवाला ने नई पहल की है। स्कूल ने आसपास के क्षेत्र में चार बूथ कैंप लगाकर छात्रों को उनकी अंकतालिका बांटना शुरू किया है। प्रधानाचार्य एसएस बिष्ट ने बताया कि 6 ,7, 8, 9 व 11 के छात्र-छात्रएं की गृह परीक्षाओंे का परिणाम जारी हो चुका है और अंकतालिका भी तैयार है, लेकिन स्कूल बंद होने के चलते छात्रों को इनका वितरण नहीं हो पा रहा है।

ना ही इतना वक्त था कि 30 अप्रैल के बाद रिजल्ट दिया जाए, क्योंकि 15 अप्रैल से नया सत्र भी शुरू करने के आदेश हैं। इसलिए रिपोर्ट कार्ड बांटने के लिए इलाके में चार बूथ बनाए गए। इन्हीं बूथों पर ऑनलाइन प्रवेश भी दिए जाएंगे।

 इसके तहत बद्रीनाथ चौक बूथ में पथरिया पीर, कालीदास मार्ग, नीलकंठ विहार, लसियाल चौक बूथ में इंदिरा कॉलोनी, चुक्खूवाला, बिन्दाल बस्ती, सुशीला बलूनी चौक बूथ में बकरालवाला, नेशविला रोड, अहीर मंडी और न्यू कैंट रोड सालावाला बूथ में सालावाला, हाथी बड़कला, विजय कॉलोनी के बच्चों को शामिल किया गया।

आदेश के इंतजार में रहे स्कूल और शिक्षक

कोरोना संक्रमण को देखते हुए नॉन बोर्ड कक्षाओं को 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला शुक्रवार शाम कैबिनेट की बैठक में लिया गया, लेकिन शासन की ओर से इसके कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं हो सके। ऐसे में दून के कुछ स्कूल सोमवार को भी खुले रहे।

सोमवार को कारगी चौक स्थित राजकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय, राजपुर रोड स्थित एक निजी स्कूल समेत अन्य कुछ दिवसीय स्कूल खुले। कारगी चौक स्थित राजकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक गिरीश चंद्र नौटियाल ने बताया कि उन्होंने केवल अभिभावकों को छठी से आठवीं तक के छात्रों का अंकतालिका देने के लिए ही स्कूल बुलाया था। 30 अप्रैल तक स्कूल बंद ही रहेंगे।

यह भी पढ़ें-अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में केवि की तर्ज पर होगी शिक्षकों की तैनाती, बनाई जाएगी नियमावली

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी