ऋषिकेश: कांग्रेसियों का कोतवाली में सत्याग्रह, विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन

ऊर्जा निगम उपखंड के अधिकारी की ओर से कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला के खिलाफ विद्युत पोल पर पेंटिंग किए जाने के आरोप को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने इसे स्थानीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल के दबाव में की गई कार्रवाई बताया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:59 PM (IST)
ऋषिकेश: कांग्रेसियों का कोतवाली में सत्याग्रह, विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन
ऋषिकेश: कांग्रेसियों का कोतवाली में सत्याग्रह, विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऊर्जा निगम उपखंड के अधिकारी की ओर से कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला के खिलाफ विद्युत पोल पर पेंटिंग किए जाने के आरोप को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने इसे स्थानीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल के दबाव में की गई कार्रवाई बताया। कार्रवाई से गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने बुधवार को कोतवाली पहुंचकर विधायक के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्त्ता यहां सत्याग्रह पर बैठ गए। इस दौरान इनकी पुलिस से भी नोकझोंक हुई।

ऊर्जा निगम के उपखंड अधिकारी ने विद्युत पोल पर पेंटिंग कराए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला और उजपा नेता कनक धनाई के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके खिलाफ बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्त्‍ताओं की भीड़ कोतवाली पहुंची और यहां क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल और ऊर्जा निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने यहां धरना देकर सत्याग्रह शुरू किया। मौके पर पूर्व काबीना मंत्री शूरबीर सिंह सजवाण, कांग्रेस के प्रदेश महा सचिव राजपाल खरोला, एआईसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि ऊर्जा निगम की ओर से स्थानीय विधायक के दबाव में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ऊर्जा निगम को सरकारी बिजली के पोल पर लगे विधायक के बड़े-बड़े होर्डिंग नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता के दबाव में पुलिस के जरिए कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान पुलिस की ओर से कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को शारीरिक दूरी का उल्लंघन और मास्क ना पहनने पर चेतावनी दी गई। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक भी हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में रामधुन गाकर पुलिस और ऊर्जा निगम की कार्रवाई का विरोध जताया। इनका आरोप है कि ऊर्जा निगम की तहरीर पर बिना जांच किए मुकदमा दर्ज किया जाना उचित नहीं है। इस मामले में स्थानीय विधायक के खिलाफ भी संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज होना चाहिए। प्रदर्शन में प्रदर्शन में प्रदेश सचिव विजय पाल सिंह रावत, मदन मोहन शर्मा, नगर अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत, कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरोज देवराडी, दीपक प्रताप जाटव, पार्षद मनीष शर्मा, राकेश सिंह मियां, देवेंद्र प्रजापति, जगत सिंह नेगी, महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव मधु जोशी, मनोज गुंसाई, नवीन चंद रमोला एकांत गोयल, प्रसाद पप्पू, लल्लन राजभर, विवेक तिवारी, दीपक भारद्वाज, जितेंद्र पाल पाठी आदि शामिल रहे।

ऊर्जा निगम अधिशासी अभियंता के खिलाफ तहरीर

कोतवाली में प्रदर्शन करने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता ऊर्जा निगम के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।कांग्रेस की ओर से जयेंद्र रमोला ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को संबंधित शिकायत पत्र में कहा कि हरिद्वार रोड स्थित ज्योति विशेष विद्यालय के समीप विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर लगाने के साथ अर्थिंग के लिए गहरा गड्ढा खोदा गया है। जिसमें तारे खुली छोड़ी गई है। जिससे यहां दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई है। इस लापरवाही के लिए अधिशासी अभियंता दोषी है। पुलिस उपाधीक्षक डीसी ढोंडियाल ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्त्‍ताओं ने अपना सत्याग्रह धरना समाप्त किया।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: पूर्व विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरीश कुमार का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

chat bot
आपका साथी