मेधावी सताक्षी को विद्यालय परिवार ने किया सम्मानित

सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्तराखंड में शीर्ष पर रहने वाली डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल ऋषिकेश की छात्रा सताक्षी गुप्ता को विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:17 PM (IST)
मेधावी सताक्षी को विद्यालय परिवार ने किया सम्मानित
मेधावी सताक्षी को विद्यालय परिवार ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर उत्तराखंड में शीर्ष पर रहने वाली डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल ऋषिकेश की छात्रा सताक्षी गुप्ता को विद्यालय परिवार की ओर से सम्मानित किया गया। विद्यालय के चेयरमैन ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने छात्रा को 51 हजार रुपये पुरस्कार राशि प्रदान की।

शनिवार को विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के चेयरमैन ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने सताक्षी,उसके पिता वेद प्रकाश गुप्ता, माता रीना गुप्ता को सम्मानित किया। इस अवसर पर ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने कहा की सताक्षी ने समूचे ऋषिकेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि हमने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संकल्प लेकर विद्यालय की शुरुआत की थी। अच्छी बात है कि इस विद्यालय से निरंतर बेटियां ही टापर निकल रही है।

कार्यक्रम में सताक्षी ने अपने सभी विषयों के शिक्षकों को मंच पर बुलाकर उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य शिव सहगल के मार्गदर्शन की भी सराहना की। कार्यक्रम में गंगाराम आडवाणी, पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, जगमोहन सकलानी, अशोक शर्मा, विनोद अग्रवाल, प्रदीप शर्मा, अभिषेक मल्होत्रा आदि मौजूद रहे।

-------------

विधानसभा अध्यक्ष ने सताक्षी को दी शाबाशी

ऋषिकेश : विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने सताक्षी के आवास पर पहुंचकर सताक्षी तथा उनके माता-पिता को सम्मानित किया। इस अवसर पर अग्रवाल ने कहा कि यह गर्व के क्षण है कि सीबीएसई बोर्ड में सताक्षी उत्तराखंड में शीर्ष पर रही है। उन्होंने कहा है कि सताक्षी भविष्य में भी ऋषिकेश और उत्तराखंड का नाम देश में रोशन करेगी। इस अवसर पर सताक्षी के पिता वेद प्रकाश गुप्ता, माता रीना गुप्ता, भाजपा नेता रवि शर्मा, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के मैनेजर अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी