यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी बोलीं, शिक्षा के साथ संस्कार दे रहे हैं शिशु मंदिर

स्व. जगमोहन सिंह नेगी सरस्वती शिशु मंदिर कांडी यमकेश्वर में वार्षिक सांस्कृतिक समारोह में छात्र-छात्राओं ने सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। कांडी में स्थित शिशु मंदिर विद्यालय की स्थापना साल 2000 में उत्तर प्रदेश के वन मंत्री जगमोहन नेगी की स्मृति में की गई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:10 PM (IST)
यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी बोलीं, शिक्षा के साथ संस्कार दे रहे हैं शिशु मंदिर
यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी बोलीं, शिक्षा के साथ संस्कार दे रहे हैं शिशु मंदिर।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। स्व. जगमोहन सिंह नेगी सरस्वती शिशु मंदिर कांडी यमकेश्वर में वार्षिक सांस्कृतिक समारोह में छात्र-छात्राओं ने सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। कांडी में स्थित शिशु मंदिर विद्यालय की स्थापना साल 2000 में उत्तर प्रदेश के वन मंत्री जगमोहन नेगी की स्मृति में की गई थी। इस विद्यालय में 52 छात्र छात्राएं अध्यनरत हैं। रविवार के दिन हुए वार्षिक कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर की। मुख्य अतिथि विधायक यमकेश्वर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर शिक्षा के साथ संस्कार देने का भी काम करते हैं। वर्तमान वैश्विक माहौल में हमारी युवा पीढ़ी संस्कारों से दूर हो रही है। ऐसे में सरस्वती विद्या मंदिर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान कांडी अनुज नेगी ने की। विद्यालय की पूर्व छात्रा वैभवी ने कोरोना वायरस संक्रमण पर स्वरचित भाषण प्रस्तुत किया। जाह्नवी नेगी और साथियों ने सरस्वती वंदना, मास्टर शौर्य की टोली ने लोकगीत प्रस्तुत किए। ग्राम कांडी-अमगांव और कुलसी की कीर्तन मंडली ने संयुक्त रूप से प्रस्तुति दी। ढोल वादन में मोहन बडोला और गोपाल ने सहयोग किया। 

विद्यालय के आचार्य दिनेश उनियाल ने कहा हमें आशा है इस तरह के कार्यक्रम हमारी संस्कृति के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। कार्यक्रम समापन से पहले लोक नृत्य और गरबा नृत्य की प्रस्तुति विद्यालय के विद्यार्थियों ने दी। कार्यक्रम में मनीषा नेगी,चंद्र कांता, गोपाल सिंह नेगी,सरदार सिंह,जितेंद्र सिंह नेगी, शोभित उनियाल, सुभाष चन्द्र, विश्वजीत सिंह नेगी, आशा भट्ट, नितिन बडोला उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें- धनंजय और महिमा नेगी ने जीता मिस्टर एंड मिस देहरादून का खिताब

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी