मुख्यमंत्री को सौंपे कोरोना संक्रमण से बचाव के उपकरण और मास्क

जरूरतमंदों की मदद को धार्मिक संगठन आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में संत निरंकारी मंडल देहरादून ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स भेंट किए। इनमें से 20 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स गढ़ी कैंट बोर्ड की ओर से संचालित हॉस्पिटल व अन्य पर्वतीय जिलों में अस्पतालों को भेजे जाएंगे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:18 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:34 PM (IST)
मुख्यमंत्री को सौंपे कोरोना संक्रमण से बचाव के उपकरण और मास्क
संत निरंकारी मंडल देहरादून ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 40 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स भेंट किए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रदेश में कोरोना के इलाज व रोकथाम को लेकर विभिन्न संस्थाओं द्वारा सरकार को मदद का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को विभिन्न संस्थाओं ने आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, आक्सीजन सिलिंडर, आक्सीमीटर, थर्मामीटर व पीपीई किट सौंपे। मुख्यमंत्री ने इस सामग्री को प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए रवाना कर दिया है। 

रविवार को बीजापुर अतिथि गृह में हंस फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री को 40 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, 60 नेब्यूलाइजर मशीन, 500 आक्सीमीटर, 448 डिजिटल थर्मामीटर, 587 पीपीई किट, 50 इंफ्रारेड थर्मामीटर, 300 आक्सीजन मास्क, 3250 सर्जिकल मास्क, 170 सैनिटाइजर, 100 स्टीमर, 20 बीपी मशीन व अन्य सामग्री भेंट की। इस सामग्री को रुद्रप्रयाग भेजा जा रहा है।

वहीं, हेमकुंड फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री को 55 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, 54 आक्सीजन सिलिंडर, पीपीई किट व अन्य सामग्री सौंपी। इस सामग्री को चमोली व उत्तरकाशी भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को संत निरंकारी मंडल, देहरादून ने 40 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भेंट किए। इनमें से 20 कंसन्ट्रेटर गढ़ी कैंट बोर्ड द्वारा संचालित अस्पताल व शेष अन्य पर्वतीय जिलों के अस्पतालों में भेजे जाएंगे। 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में सभी अस्पतालों में पर्याप्त आक्सीजन व अन्य संसाधन उपलब्ध है। पिछले कुछ दिनों में शहरी क्षत्रों में कोरोना संक्रमण की गति कुछ धीमी हुई है। पर्वतीय जिलों में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। ग्राम स्तर पर समितियां बनाई गई हैं। सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों की नियमित निगरानी की जाए। 

सरकार का फोकस अधिक से अधिक जांच पर है। जांच के साथ ही दवा की किट भी दी जा रही है ताकि प्राथमिक उपचार घर पर ही मिल सके। इस दौरान संत निरंकारी मंडल के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने उत्तराखंड के समस्त सत्संग केंद्रों को कोविड सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सहमति पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंपा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल व गणेश जोशी के अलावा हेमकुंड फाउंडेशन के निदेशक हरतीरथ सिंह व उत्तराखंड समन्वयक संजय कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में 188 संक्रमितों की मौत, 78 हजार से ज्यादा मामले एक्टिव

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी