कोरोना संक्रमण के खिलाफ आगे आए ग्रामीण जनप्रतिनिधि, गुमानीवाला ग्राम पंचायत में सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू

ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधियों ने अपने स्तर पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। ग्राम पंचायत गुमानी वाला में सेनेटाइजेशन का कार्य गुरुवार से शुरू कर दिया गया। कार्य कार्यकारी ग्राम प्रधान राजेश व्यास की रेख देख में घर-घर में जाकर किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:05 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के खिलाफ आगे आए ग्रामीण जनप्रतिनिधि, गुमानीवाला ग्राम पंचायत में सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू
ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधियों ने अपने स्तर पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधियों ने अपने स्तर पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। ग्राम पंचायत गुमानी वाला में सैनिटाइजेशन का कार्य गुरुवार से शुरू कर दिया गया। ग्राम पंचायत गुमानीवाला केवार्ड संख्या आठ कपूरफार्म, वार्ड संख्या नौ कुंजापुरी कॉलोनी और वार्ड संख्या एक, बोक्सा गांव भट्टोंवाला रोड़ नंदा देवी कॉलोनी में सैनिटाइजेशन का कार्य कार्यकारी ग्राम प्रधान राजेश व्यास की रेख देख में घर घर में जाकर किया गया।

राजेश व्यास ने बताया कि इसी तरह से पूरे दस दिनों तक सभी 15 वार्डों में घर घर में जाकर हायपोसोडियम क्लोराइड से सैनिटाइजेशन का कार्य होना है, जिसमें स्वर्गीय धूम सिंह कंडारी वेलफेयर सोसायटी और सभी पंचायत सदस्यों और ग्रामवासियों का सहयोग मिल रहा है। व्यास ने बताया की सैनिटाइजेशन अभियान के बाद मच्छरों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मच्छरों से निजात पाने के लिए ग्राम सभा में फॉगिंग का कार्य किया जाएगा। उन्होंने ग्राम सभा गुमानी वाला में कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ग्राम सभा वासियों को सतर्कता बरतने को कहा है। इस कार्य में संदीप कुड़ियाल, मनीष रावत, रंजीत थापा, दीपक महर सुमति रावत आरती भट्ट आदि ग्रामवासी सहयोग कर रहे है।

ग्रामीणों से सुरक्षित रहने की अपील की श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र की ग्राम सभा खदरी खड़क माफ में ग्राम प्रधान संगीता शांति थपलियाल ने स्थानीय नागरिकों व समाजसेवियों की मदद से क्षेत्र में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव कर नागरिकों को कोविड से सुरक्षा को लेकर जागरूक किया। इस दौरान ग्राम सभा में वार्ड नंबर एक से वार्ड नौ तक कीटाणु नाशक रसायन का छिड़काव किया गया। 

समाजसेवी शांति थपलियाल ने कहा कि वैश्विक महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए संक्रमण चेन को तोड़ना जरूरी है। इसलिए हमें कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना है। विनोद जुगलान ने कोरोना संक्रमित ठीक होकर वापस लौटे नागरिकों से प्लाज्मा दान के लिए आगे आने की अपील की। इस अवसर पर क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीकांत रतूड़ी, गणेश बिजल्वाण, गोविंद सिंह, सोहन लाल, लाल मणि आदि ने सहयोग प्रदान किया। 

--------------------- 

पुलिस ने दो जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई प्राणवायु 

कोरोना काल में प्रदेश की मित्र पुलिस लगातार मित्रता का परिचय दे रही है। मित्रता के इसी क्रम में डोईवाला कोतवाली पुलिस ने दो जरूरतमंद व्यक्तियों को ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया। डोईवाला कोतवाली सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि दिलीप सिंह पुत्र भगत सिंह डोईवाला ने सूचना दी कि कोरोना पीडि़त उनकी मां राजेश्वरी देवी को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इसलिए ऑक्सीजन सिलिंडर की आवश्यकता है। उप निरीक्षक कमलेश गौड़, उप निरीक्षक ज्योति सिंह, कांस्टेबल संदीप सिह व मनीषा ने बुजुर्ग महिला के लिए तुरंत ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की। अभियोजन कार्यालय देहरादून में तैनात प्रवीन कुमार की भांजी आस्था पुत्री स्व. सोनू निवासी आइडीपीएल ऋषिकेश तक भी उप निरीक्षक कमलेश गौड, हेड कांस्टेबल राजकुमार व कांस्टेबल चंद्रमोहन ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें-देहरादून शहर के बाकी 31 नगर निगम वार्ड भी किए गए सैनिटाइज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी