वैक्सीन उपलब्ध पर दुश्वारियां नहीं हो रही खत्म, अस्पताल में वैक्सीनेशन के दौरान ऐसे बने हालात कि बुलानी पड़ी पुलिस

Covid 19 Vaccination वैक्सीन की उपलब्धता के बाद भी टीकाकरण को लेकर दुश्वारियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीकाकरण केंद्रों पर हर दिन लाभार्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है जिसे नियंत्रित कर पाना मुश्किल हो रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:02 AM (IST)
वैक्सीन उपलब्ध पर दुश्वारियां नहीं हो रही खत्म, अस्पताल में वैक्सीनेशन के दौरान ऐसे बने हालात कि बुलानी पड़ी पुलिस
वैक्सीन उपलब्ध पर दुश्वारियां नहीं हो रही खत्म।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid 19 Vaccination वैक्सीन की उपलब्धता के बाद भी टीकाकरण को लेकर दुश्वारियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। टीकाकरण केंद्रों पर हर दिन लाभार्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है, जिसे नियंत्रित कर पाना मुश्किल हो रहा है। शहर के प्रमुख सरकारी अस्पताल, दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय स्थित टीकाकरण केंद्र पर मंगलवार को काफी देर तक हंगामा हुआ।

चिकित्सालय में टीकाकरण के लिए दो बूथ बनाए गए हैं। एक बूथ नई ओपीडी और दूसरा चिकित्सा अधीक्षक आवास में है। पर यहां अभी तक 45 साल से अधिक के व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया जा रहा था। मंगलवार को दोपहर तीन बजे विभाग ने यहां एकाएक 18-44 आयुवर्ग के व्यक्तियों का भी टीकाकरण शुरू करा दिया। इस आयुवर्ग में पहली खुराक के लिए आनलाइन स्लाट बुकिंग की व्यवस्था है, पर यहां आनसाइट पंजीकरण कर टीकाकरण किया गया। ऐसे में जिसे पता लगा वह टीका लगाने अस्पताल पहुंच गया।

कुछ ही देर में भीड़ अनियंत्रित होने लगी और टीकाकरण केंद्र के बाहर और भीतर, अफरातफरी मच गई। टीकाकरण प्रभारी सुधा कुकरेती ने बताया कि 18-44 आयुवर्ग के लिए शुरुआत में 100 ही खुराक दी गई थी। उसी अनुसार टोकन बांटे गए। पर जिन्हें टोकन नहीं मिला, वह हंगामा करने लगे।

उन्हें समझाने का बहुत प्रयास किया पर वह नहीं माने। हालात ऐसे थे कि पुलिस बुलानी पड़ी। विभागीय अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया तब उन्होंने वैक्सीन की 100 खुराक और दी। वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक मिलने पर स्थिति कुछ नियंत्रित हुई। उन्होंने बताया कि 18-44 आयुवर्ग में 200 और 45 साल से ऊपर के 350 व्यक्तियों को टीका लगाया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले सप्ताह की तुलना में 94 फीसद बढ़े मरीज

chat bot
आपका साथी