बंद की सूचना देने के बाद भी आरटीओ में लर्निंग लाइसेंस का टेस्ट देने पहुंचे आवेदक, लौटे बैरंग

कोरोना संक्रमण के कारण मंगलवार को लाइसेंस सेक्शन बंद होने की वजह से आरटीओ में लर्निंग लाइसेंस का टेस्ट देने पहुंचे आवेदक को बैरंग लौटना पड़ा। कर्मियों में कोरोना के संक्रमण दिखने पर आरटीओ डीसी पठोई ने सोमवार दोपहर लाइसेंस सेक्शन बंद करने के आदेश दिए थे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:40 AM (IST)
बंद की सूचना देने के बाद भी आरटीओ में लर्निंग लाइसेंस का टेस्ट देने पहुंचे आवेदक, लौटे बैरंग
कर्मियों में कोरोना के संक्रमण दिखने पर आरटीओ ने सोमवार दोपहर लाइसेंस सेक्शन बंद करने के आदेश दिए थे।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण के कारण मंगलवार को लाइसेंस सेक्शन बंद होने की वजह से आरटीओ में लर्निंग लाइसेंस का टेस्ट देने पहुंचे आवेदक को बैरंग लौटना पड़ा। कर्मियों में कोरोना के संक्रमण दिखने पर आरटीओ डीसी पठोई ने सोमवार दोपहर लाइसेंस सेक्शन बंद करने के आदेश दिए थे। सूचना प्रसारित भी कर दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद आवेदक टेस्ट देने पहुंच गए। 

आरटीओ दफ्तर में कामकाज की रफ्तार पर कोरोना ने फिर ब्रेक लगा दिया है। बीते वर्ष के लंबित लाइसेंस का टेस्ट अभी तक खत्म नहीं हुआ है और अब फिर से सूची लंबी होती जा रही। गत 15 अप्रैल को ही आरटीओ दफ्तर में जरूरी कार्यों के अलावा बाकी कार्यों पर रोक लगा दी गई थी। सिर्फ लर्निंग लाइसेंस टेस्ट, व्यावसायिक वाहनों की फिटनेस, नए वाहन का पंजीकरण और परमिट व प्रवर्तन से संबंधित कार्य ही किए जा रहे थे, लेकिन लाइसेंस सेक्शन में काम फिर ठप पड़ गया। वाहन ट्रांसफर, ड्राइङ्क्षवग लाइसेंस में संशोधन जैसे कार्यों पर मौजूदा समय में पहले ही रोक लगी हुई है। इसके बावजूद दफ्तर में भीड़ कम नहीं हो रही है और यही कारण है कि कोरोना संक्रमण ने यहां दस्तक दे दी। सोमवार को कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर लाइसेंस सेक्शन दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था। जिन आवेदकों के लर्निंग लाइसेंस का टेस्ट मंगलवार व बुधवार को होना था अब उनका टेस्ट बाद में लिया जाएगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण कम होने पर 17 मार्च को ही लर्निंग ड्राइङ्क्षवग लाइसेंस के स्लॉट बढ़ाए गए थे, मगर अब भीड़भाड़ के चलते इन्हें फिर कम करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में पहली बार तीन हजार से ज्यादा मामले, एक दिन में सर्वाधिक 3012 लोग संक्रमित 

गत वर्ष कोरोना लॉकडाउन के बाद जब सरकारी कार्यालय खुले तो आरटीओ में सीमित संख्या के संग आमजन को प्रवेश की मंजूरी दी गई थी। हर काम के लिए हर दिन 20 स्लॉट तय थे। बाद में कोराना का संक्रमण कम होने पर काम की संख्या बढ गई व अब पहले की तरह कामकाज फिर से सामान्य हो गया था, लेकिन कोरोना का संक्रमण दोबारा तेजी से बढऩे से आरटीओ में खतरा बढ़ गया है। न तो शारीरिक दूरी मुनासिब हो रही, न ही दफ्तर सैनिटाइज हो पा रहा है। आरटीओ पठोई ने आमजन से अपील की है कि वह कार्य कराने आने से पूर्व आरटीओ के 0135-2743432 नंबर पर संपर्क कर लें। 

यह भी पढ़ें- देहरादून के रायपुर से पकड़े गए गुलदार पर लगाया रेडियो कॉलर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी