कोरोना की तीसरी लहर से निपटने में सहयोग देगा संघ, उत्तराखंड के 14500 गांवों में बनाए जाएंगे स्वास्थ्य रक्षक मित्र

Third Wave of Coronavirus राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने में भी सहयोग करेगा। इसके लिए प्रदेश के 14500 गांवों में स्वास्थ्य रक्षक मित्र बनाए जाएंगे जो गांव-गांव जाकर आमजन को संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूक करेंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:36 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:36 AM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने में सहयोग देगा संघ, उत्तराखंड के 14500 गांवों में बनाए जाएंगे स्वास्थ्य रक्षक मित्र
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने में सहयोग देगा संघ।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Third Wave of Coronavirus राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रदेश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने में भी सहयोग करेगा। इसके लिए प्रदेश के 14500 गांवों में स्वास्थ्य रक्षक मित्र बनाए जाएंगे, जो गांव-गांव जाकर आमजन को संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूक करेंगे।

देहरादून में गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक के दूसरे दिन प्रांत कार्यकत्र्ताओं की प्रशिक्षण बैठक हुई। इसमें प्रांत स्तर पर संघ के कार्यकर्त्ताओं को स्वास्थ्य रक्षक मित्र बनाए जाने के संबंध में चार अलग-अलग सत्रों में प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान सह प्रांत कार्यवाह अनिल मित्तल, क्षेत्र प्रमुख धनीराम व डा गीता खन्ना ने इस विषय में विस्तार से जानकारी दी।

बताया गया कि सात अगस्त तक सभी जिलों तथा 15 अगस्त तक सभी ब्लाक का प्रशिक्षण पूरा किया जाएगा। योजना को साझा करते हुए बताया गया कि अगस्त माह के अंत तक संघ द्वारा चिह्नित 756 न्याय पंचायत और 507 बस्तियों तक इस प्रशिक्षण को पूरा किया जाएगा। इसके बाद गांव-गांव जाकर आमजन को जागरूक किया जाएगा। तीसरी लहर आने की स्थिति में ये स्वास्थ्य रक्षक मित्र स्वास्थ्य सेवाओं में अपना योगदान भी देंगे।

मुख्यमंत्री ने पूछी भगत की कुशलक्षेम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार देर शाम मैक्स अस्पताल जाकर वहां भर्ती कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत की कुशलक्षेम पूछी। भगत को गुरुवार को ही स्वास्थ्य बिगड़ने पर अस्पताल में दाखिल कराया गया था। उन्होंने कैबिनेट मंत्री के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की। मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद और आचार्य बालकृष्ण ने भी कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत का हालचाल जाना।

यह भी पढ़ें- देहरादून : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर होगा अपग्रेड, आइसीयू के साथ ही मिलेंगी अन्य सुविधाएं भी

chat bot
आपका साथी