देहरादून में हाउंसिंग फाइनेंस के बंधक फ्लैट बेचकर महिला से हड़पे 91 लाख रुपये

देहरादून में धोखधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देहरादून में ताजा मामले में पांच आरोपितों ने हाउंसिंग फाइनेंस के बंधक फ्लैट को बेचकर महिला के 91 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की जिस पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:15 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:15 AM (IST)
देहरादून में हाउंसिंग फाइनेंस के बंधक फ्लैट बेचकर महिला से हड़पे 91 लाख रुपये
हाउंसिंग फाइनेंस के बंधक फ्लैट को बेचकर पांच आरोपितों ने महिला के 91 लाख रुपये हड़प लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हाउंसिंग फाइनेंस के बंधक फ्लैट को बेचकर पांच आरोपितों ने महिला के 91 लाख रुपये हड़प लिए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मीना जौहर निवासी देहरादून रोड, ऋषिकेश ने कोतवाली में तहरीर दी कि उन्होंने पुष्पांजलि रीयलम्स एंड इंफ्रोटेक लिमिटेड के अधिकृत प्रतिनिधि निखिल झा निवासी राजेश्वर नगर सहस्रधारा रोड, सुधीर प्रकाश व दीप प्रकाश दोनों निवासी देहरादून रोड, ऋषिकेश से एक मार्च 2019 को 91 लाख में फ्लैट खरीदा था। 18 जनवरी 2021 को दीवान हाउसिंग फाइनेंस कारपोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) ने फ्लैट पर कब्जा नोटिस चस्पा कर दिया। पता लगा कि मनीष कुमार व रानी महरोत्रा ने फ्लैट पर एक मार्च 2019 से पूर्व ऋण लिया था और संपत्ति डीएचएफएल के पास बंधक थी। महिला ने बताया कि जब उन्होंने फ्लैट खरीदने के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया से ऋण प्राप्त किया तो बैंक की ओर से फ्लैट को साफ सुथरा बताया गया। इसके बाद ही उन्होंने बैंक से ऋण प्राप्त किया था।

डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर नंद किशोर भट्ट ने बताया कि धोखाधड़ी करने पर निखिल झा निवासी राजेश्वर नगर सहस्रधारा रोड, सुधीर प्रकाश व दीप प्रकाश दोनों निवासी देहरादून रोड ऋषिकेश, मनीष कुमार और रानी महरोत्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बंधक जमीन दिखाकर हड़पे साढ़े नौ लाख

बंधक प्लाट बेचकर आरोपित ने एक व्यक्ति से साढ़े नौ लाख रुपये हड़प लिए। कोर्ट के आदेश पर रायपुर थाना पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हरिओम सिंह निवासी वसुंधरा एन्क्लेव देहराखास ने पुलिस को बताया कि विनय खुराना निवासी दून विहार जाखन उनके परिचित थे। आरोप है कि उन्होंने रायपुर के पुस्ताड़ी क्षेत्र में एक प्लाट दिखाया। दोनों के बीच 10 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। प्लाट खरीदने के लिए हरिओम ने विनय को आठ मई 2018 को साढ़े नौ लाख रुपये दिए। जांच के दौरान पता लगा कि जो प्लाट हरिओम ने खरीदा है, वह बैंक में बंधक है। एसओ रायपुर अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपित विनय खुराना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विवादित भूमि दिखाकर 10 लाख रुपये ठगे

देहरादून: ईस्ट होप टाउन की विवादित भूमि दिखाकर तीन आरोपितों ने एक व्यक्ति से 10 लाख रुपये की ठगी कर दी। वसंत विहार थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कृष्ण वल्लभ निवासी रायल रेजीडेंसी द्वारिका नई दिल्ली ने पुलिस को बताया कि उन्होंने देहरादून में एक प्लाट खरीदने के लिए अपने रिश्तेदार कैलाश चंद्र घिल्डियाल निवासी राजराजेश्वरी कालोनी मियांवाला से बात की थी।

कैलाश चंद्र ने उन्हें बताया कि ईस्ट होप टाउन वसंत विहार में एक प्लाट है, जिसका मूल स्वामी छोटेलाल निवासी ग्राम केहरी गांव है। इसमें उनके साथी इम्तियाज ने भी हामी भरी कि प्लाट साफ सुथरा है। सात मार्च 2014 को कृष्ण वल्लभ ने प्लाट लेने के लिए आरोपितों को 10 लाख रुपये दे दिए। पीडि़त ने जब अधिवक्ता के माध्यम से प्लाट की जांच करवाई तो पता लगा कि प्लाट विवादित है और प्लाट का स्वामी छोटे लाल नहीं बल्कि कोई और ही है।

सीओ प्रशिक्षु विभा दीक्षित ने बताया कि छोटे लाल निवासी केहरी गांव प्रेमनगर, इम्तियाज निवासी परवल व कैलाश चंद्र घिल्डियाल निवासी मियांवाला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: -मकान दिलाने के नाम पर चार आरोपितों ने एक व्‍यक्ति से हड़पे 42 लाख

chat bot
आपका साथी