देहरादून में बढ़ी दूषित पानी की समस्या, आप यहां कर सकते हैं शिकायत

बाजार में दुकानें खोलने के लिए रोस्टर प्रणाली लागू कर दी जाएगी। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में अलग-अलग टीम तैयार कर दुकानों के चिह्नीकरण के आदेश जारी कर दिए। इ

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 02:35 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 02:44 PM (IST)
देहरादून में बढ़ी दूषित पानी की समस्या, आप यहां कर सकते हैं शिकायत
देहरादून में बढ़ी दूषित पानी की समस्या, आप यहां कर सकते हैं शिकायत

देहरादून, जेएनएन। राजधानी देहरादून में पेयजल संकट गहराने लगा है। पहले लोग आपूर्ति बाधित होने से हलकान थे, अब घरों में दूषित पानी पहुंचने से परेशान हैं। कई कॉलोनियों में तो मिट्टी और सीवरयुक्त पानी भी पहुंच रहा है, जो लोगों को बीमार बना सकता है। 

मानसून शुरू होने के साथ ही दून में दूषित पानी की आपूर्ति की शिकायतें बढ़ने लगी हैं। कई कॉलोनियों में लोग दूषित पानी की समस्या से परेशान हैं। दूषित पानी से बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। लोगों का कहना है कि लगातार शिकायतें करने के बाद भी इस परेशानी को लेकर जल संस्थान की ओर से गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

राजेश रावत कॉलोनी में घरों में पानी के साथ मिट्टी भी पहुंच रही है। इस कारण कई दिन से लोग पीने के पानी की वैकल्पिक व्यवस्था कर रहे हैं। इसी तरह बंजारावाला स्थित आजाद विहार के लोग भी दूषित पानी की शिकायत कर रहे हैं। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि दूषित पानी पीने से बच्चों और बुजुर्गों को पेट संबंधी बीमारियां अपनी चपेट में ले रही हैं। तमाम क्षेत्रवासी उबालकर पानी पी रहे हैं। वहीं, चंद्रबनी स्थित अमरभारती कॉलोनी में तो बीते एक सप्ताह से आपूर्ति ही ठप है। ऐसे में स्थानीय निवासियों को अपने खर्च पर पानी के टैंकर मंगाने पड़ रहे हैं।

क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों से सैकड़ों घरों में पहुंच रहा गंदा पानी

जल संस्थान के प्रबंध निदेशक नीलिमा गर्ग ने बताया कि कई इलाकों से दूषित पानी की शिकायतें आ रही हैं। पेयजल लाइनों को दुरुस्त करने के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। जिन इलाकों से क्षतिग्रस्त लाइनों की शिकायत मिल रही है, वहां त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कहीं दूषित पानी न बिगाड़ दे आपकी सेहत, यहां करें शिकायत

यहां करें दूषित पानी की शिकायत

आपके क्षेत्र में दूषित पानी की समस्या है तो आप जल संस्थान के टोलफ्री नंबर 1800 180 4100 और लैंडलाइन नंबर 0135 2741400 पर शिकायत करें। इसके अलावा दैनिक जागरण से भी अपनी समस्या साझा कर सकते हैं। अपने क्षेत्र की समस्या हमें 9627616881 पर व्हाट्सएप के जरिए बताएं। 

यह भी पढ़ें: निर्माण कार्य बढ़ा रहे लोगों की दुश्वारियां, पेयजल लाइन टूटने से आपूर्ति हो रही बाधित

chat bot
आपका साथी