डग्गामार बस में दिल्ली के लिए यात्री बैठा रहा था परिचालक, रोडवेज की टीम ने बस की सीज

दून आइएसबीटी के बाहर से यात्री लेकर नई दिल्ली जा रही एक डग्गामार एसी बस को रोडवेज व परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने सीज कर दिया। बस का टैक्स भी जमा नहीं था। बस में बैठे यात्रियों को रोडवेज बस से दिल्ली भेजा गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:32 PM (IST)
डग्गामार बस में दिल्ली के लिए यात्री बैठा रहा था परिचालक, रोडवेज की टीम ने बस की सीज
दून आइएसबीटी के बाहर से यात्री लेकर नई दिल्ली जा रही डग्गामार बस को सीज किया गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून आइएसबीटी के बाहर से यात्री लेकर नई दिल्ली जा रही एक डग्गामार एसी बस को रोडवेज व परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने सीज कर दिया। बस का टैक्स भी जमा नहीं था। बस में बैठे यात्रियों को रोडवेज बस से दिल्ली भेजा गया। 

आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे रोडवेज की टीम को आइएसबीटी के बाहर डग्गामार एसी बस (यूपी17-एटी-6219) खड़ी दिखी। आरोप है कि बस परिचालक यात्रियों को दिल्ली के लिए बैठा रहा था। रोडवेज टीम ने पुलिस व परिवहन विभाग को सूचना दी। परिवहन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो बस में 22 यात्री बैठे हुए मिले। इनमें से सात ने टिकट ऑनलाइन बुक किए हुए थे, जबकि बाकी को परिचालक ने मौके पर ही टिकट दिए थे। बस के कागज चेक किए गए तो टैक्स जमा नहीं मिला। अवैध संचालन में बस को आशारोड़ी चेकपोस्ट ले जाकर सीज कर दिया गया। बताया गया कि यात्रियों से प्रति यात्री 300 रुपये किराया लिया गया था। 

विक्रम पर अंकुश लगाने की मांग

देहरादून स्टेज कैरिज मोटर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने आरटीओ प्रवर्तन संदीप सैनी से मुलाकात कर अवैध रूप से दौड़ रहे विक्रम पर अंकुश लगाने की मांग की। आरोप है कि विक्रम चालक परमिट की शर्तों का उल्लंघन कर जनपद में कांट्रेक्ट कैरिज परमिट के बदले स्टेज कैरिज परमिट की शर्तों के तहत संचालन कर रहे हैं। विक्रम केवल एक स्थान से दूसरे स्थान तक बुकिंग सिस्टम पर संचालित हो सकते हैं। एसो. ने आरोप लगाया कि अब विक्रम सहस्रधारा तक भी जाने लगे हैं। इस वजह से स्टेज कैरिज बस मालिकों को हानि हो रही है। एसो. के अध्यक्ष रामकुमार सैनी ने फुटकर सवारी बैठाने व स्टेज कैरिज मार्गों पर दौड़ने वाले विक्रम को सीज करने की मांग की। 

यह भी पढ़ें-डग्गामारी रोकने को डीएम-एसएसपी को पत्र, टास्क फोर्स बनाकर कार्रवाई की मांग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी