दौड़ रहीं 500 बसें, चेकिंग सिर्फ 150 की

दौड़ रहीं 500 बसें, चेकिंग सिर्फ 150 की
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 09:17 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, देहरादून: लॉकडाउन खत्म होने के बाद बसों का संचालन भले शुरू हो चुका हो, लेकिन रोडवेज की प्रवर्तन टीमें फिलहाल मौज काट रही हैं। स्थिति ये है कि मौजूदा समय में 500 बसों का संचालन हो रहा, जबकि चेकिंग महज 150 बसों की ही हो रही है। इस पर परिवहन निगम मुख्यालय ने सख्त नाराजगी जताई है। साथ ही मंडल और डिपो प्रबंधकों को चेतावनी दी गई है कि प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन की ओर से मंडल प्रबंधकों के लिए जारी पत्र में प्रवर्तन कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने तीन शिफ्ट में प्रवर्तन काíमकों की ड्यूटी लगाने के आदेश दिए हैं। साथ ही सभी डिपो एजीएम का भी रात्रि ड्यूटी चार्ट बनाने को कहा है। महाप्रबंधक की ओर से जारी आदेश में बताया गया कि मौजूदा समय में सीमित संख्या के साथ 500 बसें प्रदेश से बाहर और भीतरी मार्गो पर संचालित हो रही हैं। इनमें केवल 150 बसें ही प्रवर्तन काíमकों की ओर से चेक की जा रही हैं। इससे निगम की आय पर असर पर पड़ रहा है। सभी एजीएम को निर्देश दिए कि तीन-तीन शिफ्टों में प्रवर्तन काíमकों की ड्यूटी लगाई जाए। चेतावनी दी कि यदि प्रवर्तन कार्य में शिथिलता बरती गई तो इसके लिए मंडल प्रबंधक जिम्मेदार माने जाएंगे। नहीं चलीं अनुबंधित बसें

महाप्रबंधक दीपक जैन के आदेश के बावजूद गुरुवार को प्रदेश में 80 स्थानीय अनुबंधित बसों का संचालन नहीं हो सका। देहरादून मंडल में इनमें से एक भी बस नहीं चली। इससे निगम की आय पर असर पड़ा है। बताया जा रहा कि स्थानीय मार्गो पर यात्रियों की काफी भीड़ होने के बावजूद बसें नहीं चलाई गई। तीन दिन में 13 वाहन सीज, 543 के चालान

परिवहन विभाग की ओर से पूरे देहरादून संभाग में चलाए गए तीन दिन के विशेष चेकिंग अभियान में कुल 13 वाहन सीज किए गए, जबकि 543 के चालान हुए। आरटीओ (प्रवर्तन) संदीप सैनी ने बताया कि देहरादून शहर, हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की, विकासनगर, टिहरी व उत्तरकाशी में मंगलवार से गुरुवार तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें 41 व्यावसायिक भर वाहनों को ओवरलोडिंग में चालान किया गया। इसके अलावा अन्य आरोपों में 501 चालान किए गए। सबसे ज्यादा चालान व वाहन सीज करने की कार्रवाई देहरादून शहर में हुई। यहा 192 वाहनों के चालान व आठ वाहन सीज किए गए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.