गांधी पार्क में गरजे रोडवेज कर्मचारी, कल से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी, इस बात से हैं नाराज

पांच माह से वेतन न मिलने से गुस्साए रोडवेज कर्मचारियों ने गुरूवार को राज्य सरकार के खिलाफ गांधी पार्क में प्रदेशव्यापी धरना और प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने अब सरकार से आर-पार की लड़ाई की तैयारी करते हुए कल शनिवार से बेमियादी हड़ताल पर जाने का एलान किया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:17 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:17 AM (IST)
गांधी पार्क में गरजे रोडवेज कर्मचारी, कल से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी, इस बात से हैं नाराज
गांधी पार्क में गरजे रोडवेज कर्मचारी, कल से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पांच माह से वेतन न मिलने से गुस्साए रोडवेज कर्मचारियों ने गुरूवार को राज्य सरकार के खिलाफ गांधी पार्क में प्रदेशव्यापी धरना और प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने अब सरकार से आर-पार की लड़ाई की तैयारी करते हुए कल शनिवार से बेमियादी हड़ताल पर जाने का एलान किया है। रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार से रोडवेज की मदद के लिए 100 करोड़ रूपये की मांग थी, जिसमें सरकार ने हाथ खड़े कर दिए।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के बैनर तले सरकार व रोडवेज प्रबंधन के खिलाफ कर्मचारियों ने बीते सप्ताह से आंदोलन शुरू किया था। पहले दो दिन सुबह दस बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी डिपो में धरना व प्रदर्शन किया गया और उसके बाद सोमवार व मंगलवार को सभी मंडल प्रबंधक दफ्तरों पर धरना दिया गया। सोमवार को कर्मचारी नेताओं की शासन में परिवहन सचिव रंजीत सिन्हा से वार्ता हुई थी, लेकिन यह विफल हो गई थी।

संयुक्त परिषद ने तीन हफ्ते पूर्व सरकार को आंदोलन का नोटिस दिया था। इसमें वेतन समेत समस्त लंबित भुगतान की मांग, कोरोना के कारण मृत कर्मी के परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग की गई थी। कोरोना से मृत संविदा-विशेष श्रेणी कर्मी के परिवार के आश्रित को नौकरी देने, ईपीएफ में रकम जमा करने, निगम की बसों को गत वर्ष की तरह यात्री कर से छूट देने की मांग समेत संविदा और विशेष श्रेणी चालक व परिचालकों को रोज 250 किमी डयूटी के आधार पर ड्यूटी पर मानकर उसी अनुसार भुगतान की मांग की थी।

राज्य सरकार ने फिलहाल रोडवेज को 20 करोड़ रूपये जारी किए हैं, इससे सिर्फ एक माह यानी जनवरी का वेतन ही मिल पाएगा लेकिन बाकी चार माह व अन्य भुगतान को लेकर रोडवेज प्रबंधन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही और शुक्रवार को प्रबंध निदेशक की भी पेशी है। मांगे पूरी न होते देख कर्मचारियों के तेवर भी तल्ख हैं। गुरूवार को दिए गए धरने में परिषद के प्रदेश महामंत्री दिनेश पंत समेत विपिन बिजल्वाण, प्रेम सिंह रावत व अनुराग नौटियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- अनुग्रह राशि न मिलने पर परियोजना के कार्य बंद करने की चेतावनी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी