Dehradun Road Condition: तिब्बती बाजार में सड़क टू-वे करने पर ठिठके कदम, पढ़‍िए पूरी खबर

Dehradun Road Condition अभी तिब्बती बाजार रोड पर लैंसडौन चौक की तरफ वाहन आ सकते हैं और लैंसडौन चौक से वाहन तिब्बती बाजार की तरफ जा नहीं सकते। नई व्यवस्था के तहत इस सड़क को वन-वे से टू-वे किया जाना है मगर इस काम में निरंतर विलंब हो रहा है।

Sumit KumarMon, 27 Sep 2021 07:20 AM (IST)
तिब्बती बाजार की सड़क पर जारी काम के चलते इसकी चौड़ाई सीमित रह गई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Road Condition परेड ग्राउंड का जीर्णोद्धार व कनक चौक से विकास भवन चौक, तिब्बती बाजार रोड एक दूसरे से सीधे तौर पर जुड़े हैं। क्योंकि परियोजना के तहत परेड ग्राउंड परियोजना व गांधी पार्क को आपस में मिलाने के लिए लैंसडौन चौक से कनक चौक के बीच की सड़क को बंद कर दिया जाएगा। लिहाजा, इस पूरे क्षेत्र की यातायात व्यवस्था बदल दी जाएगी। अभी तिब्बती बाजार रोड पर लैंसडौन चौक की तरफ वाहन आ सकते हैं और लैंसडौन चौक से वाहन तिब्बती बाजार की तरफ जा नहीं सकते। नई व्यवस्था के तहत इस सड़क को वन-वे से टू-वे किया जाना है, मगर इस काम में निरंतर विलंब हो रहा है।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने 24 अगस्त को तिब्बती बाजार रोड का निरीक्षण कर 10 दिन के भीतर सड़क संबंधी सभी काम पूरे करने के निर्देश दिए थे। इसके तहत यहां नाली की स्थिति में सुधार करना था, मल्टीयूटीलिटी डक्ट का काम पूरा करना था। सड़क के समानांतर फुटपाथ का निर्माण किया जाना था। यह सभी काम अभी अधूरे हैं। हालांकि, काम में देरी के पीछे अधिकारी लगातार हो रही बारिश को बता रहे हैं। उनका कहना है कि यदि यहां पर हाटमिक्सिंग का काम कराया जाता है तो बारिश के चलते वह खराब हो जाएगा। इंतजार किया जा रहा है कि मानसून सीजन जल्द समाप्त हो जाए। फिर काम की गति बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- शहर की व्यवस्था का सूरतेहाल जानना हो तो देखिए प्रवेश स्थल, यहां ISBT पर उतरते ही मुहं से निकलता है ओह!

 

सड़क की हालत खराब

तिब्बती बाजार रोड की हालत बेहद खराब है। यहां जगह-जगह गड्ढों की भरमार है, जिसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। इस क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट का भी अभाव है और रात को वाहन चलाना इस रोड पर खतरे से खाली नहीं।

करीब 10.5 मीटर चौड़ी होगी सड़क

टू-वे के लिए सड़क को करीब 10.5 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। इस तरह सड़क करीब तीन लेन के बराबर हो जाएगी। वर्तमान में सड़क की चौड़ाई 5.5 मीटर तक है।

सड़क पर खड़े हो रहे वाहन नहीं हटे

तिब्बती बाजार में सड़क संबंधी कार्य करने में बारिश बाधा पहुंचा रही है, मगर सड़क पर खड़े हो रहे वाहनों को हटाने के लिए मौसम कोई बाधा नहीं। सड़क घेरकर खड़े किए जा रहे वाहनों के चलते वन-वे की व्यवस्था के बाद भी यहां जाम लगा रहता है।

यह भी पढ़ें- Smart City Project: डीएम राजेश कुमार ने दिए निर्देश, स्मार्ट सिटी के कार्यों से हो रही परेशानी करें दूर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.