बनते ही उखड़ने लगी 2.17 करोड़ की सड़क

जागरण संवाददाता ऋषिकेश श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र में खैरी कला से भट्टोंवाला गुमानीवाला त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:28 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:28 AM (IST)
बनते ही उखड़ने लगी 2.17 करोड़ की सड़क
बनते ही उखड़ने लगी 2.17 करोड़ की सड़क

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र में खैरी कला से भट्टोंवाला, गुमानीवाला तक छह किलोमीटर रोड का निर्माण 2.17 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। यह सड़क बनते ही जगह-जगह से उखड़ने लगी है। गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क का काम रुकवा दिया।

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना देहरादून खंड के अंतर्गत खैरी कलां भट्टों वाला गुमानीवाला की छह किलोमीटर लंबी रोड का निर्माण वर्तमान में चल रहा है। इस सड़क के लिए 2.17 करोड़ रुपया मंजूर हुआ है। अनुबंध में पांच वर्ष तक रखरखाव का कार्य भी शामिल है। मार्च 2020 को इस सड़क के टेंडर हुए थे। एक वर्ष बीतने के बाद भी काम शुरू नहीं हुआ। कारण कोरोना काल को ठहराया गया। बाद में कार्य विस्तार की अनुमति इस वर्ष अप्रैल तक दी गई थी।

विभागीय ठेकेदार सड़क के निर्माण को पूरा करवा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण में मानकों की अनदेखी हो रही है। सड़क पर सोलिग कार्य नहीं किया गया है, सीधे पेंटिग कार्य किया जा रहा है। पूर्व ग्राम प्रधान जयेंद्र पाल रावत ने बताया कि यह सड़क जगह-जगह से उखड़ने लगी है। सड़क में अनुपात के मुताबिक डामर का प्रयोग कम किया गया है। पेंटिग करने के बाद रोलर चला दिया गया। बाद में सड़क की ऊपर की परत उखड़ने लगी। शनिवार की शाम को मौके पर एकत्र ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए काम रुकवा दिया। इस मामले में विभागीय अवर अभियंता विकास बत्र्वाल ने बताया कि रविवार को मौके पर जाकर निर्माण कार्य की जांच की जाएगी। उससे पहले मानकों को लेकर कुछ भी कहना उचित नहीं है।उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण में गुणवत्ता और मानकों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी