माडर्न स्कूल सोसाइटी के सचिव एचजी जुयाल का निधन, तीर्थनगरी में की थी पहले इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत

ऋषिकेश में पहले अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरुआत करने वाले हरगोविंद जुयाल का सोमवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। 82 वर्षीय हरगोविंद जुयाल को सोमवार सुबह अचानक दिल का दौरा पडा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:08 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:08 PM (IST)
माडर्न स्कूल सोसाइटी के सचिव एचजी जुयाल का निधन, तीर्थनगरी में की थी पहले इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत
माडर्न स्कूल सोसाइटी के सचिव एचजी जुयाल का निधन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश में पहले अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरुआत करने वाले हरगोविंद जुयाल का सोमवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया है। 82 वर्षीय हरगोविंद जुयाल को सोमवार सुबह अचानक दिल का दौरा पड़ गया था। उन्हें देहरादून स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनका निधन हो गया।

हरगोविंद जुयाल अपने पीछे पत्नी तथा दो पुत्रों का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। मंगलवार को ऋषिकेश में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। हरगोविंद जुयाल का ऋषिकेश क्षेत्र में शिक्षा के लिए उल्लेखनीय योगदान रहा है। ऋषिकेश में सबसे पहले उन्होंने ही वर्ष 1970 में अंग्रेजी मीडियम का विद्यालय, माडल स्कूल स्थापित किया था। किराए के मकान पर शुरू हुए इस विद्यालय की वर्तमान में ऋषिकेश ढलवाला में तीन शाखाएं संचालित हो रही है।

हरगोविंद जुयाल ने वर्ष 2000 में व्यवसायिक तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाते हुए ढालवाला में माडर्न इंस्टिट्यूट की स्थापना की थी। व्यवसायिक तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में यह संस्थान आज क्षेत्र का प्रतिष्ठित संस्थान बना हुआ है। हरगोविंद जुयाल माडर्न स्कूल सोसायटी के सचिव के पद पर थे।

पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. नारायण दत्त तिवारी के जन्मदिवस और पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

शहीदों की याद में कांग्रेस ने किया शांति पाठ

देश की रक्षा के लिए आतंकियों से लड़ाई में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए टिहरी में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने शांति पाठ किया। नई टिहरी युद्ध स्मारक पर आयोजित शांति पाठ में जिलाध्यक्ष कांग्रेस राकेश राणा ने कहा कि शहीद वीर जवानों की आत्मा की शांति के लिए परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करते हैं की परमपिता परमात्मा दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में जगह दे। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव विजय गुनसोला ने कहा कि केंद्र सरकार को इस आतंकी हमले का जवाब देना चाहिए। इस अवसर पर शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल, कुलदीप सिंह पंवार, राजेंद्र प्रसाद डोभाल, सतीश चमोली आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- लेक्स इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक की कार दुर्घटनाग्रस्त, पत्नी की मौत, बेटी समेत खुद भी घायल

chat bot
आपका साथी