शिवपुरी क्षेत्र से कुछ दूरी पर कैंप लगाकर रह था युवक, हाथी ने उतारा मौत के घाट, ऐसे चला घटना का पता

गंगा से कुछ दूरी पर हाथियों ने एक कैंप में हमला कर विकास नगर देहरादून के युवक मार दिया। मौके पर दो हाथियों के पैरों के निशान मिले हैं। कैंप और सामान को भी हाथियों ने तहस-नहस कर दिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:01 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:01 AM (IST)
शिवपुरी क्षेत्र से कुछ दूरी पर कैंप लगाकर रह था युवक, हाथी ने उतारा मौत के घाट, ऐसे चला घटना का पता
शिवपुरी क्षेत्र से कुछ दूरी पर कैंप लगाकर रह था युवक, हाथी ने उतारा मौत के घाट।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। शिवपुरी क्षेत्र में गंगा से कुछ दूरी पर हाथियों ने एक कैंप में हमला कर विकास नगर देहरादून के युवक मार दिया। मौके पर दो हाथियों के पैरों के निशान मिले हैं। कैंप और सामान को भी हाथियों ने तहस-नहस कर दिया है। बताया जा रहा है कि युवक नेहरू पर्वतारोहण (निम) का छात्र है।

मुनिकीरेती के शिवपुरी पुलिस चौकी में शनिवार रात विकास नेगी निवासी बापू ग्राम ऋषिकेश और निखिल निवासी नंदा देवी कालोनी गुमानीवाला ऋषिकेश ने पहुंचकर सूचना दी कि उनके दोस्त मयंक डोभाल के फोन से किसी व्यक्ति ने उसकी मौत की सूचना दी है। सूचना देने वाले ने बताया कि शिवपुरी गंगा तट पर एक युवक का शव पड़ा है।

कुछ दूरी पर मोबाइल मिला है, इस मोबाइल में सबसे ज्यादा काल जिस नंबर पर हुई है उस पर वह इसकी सूचना दे रहा है। सूचना पाकर थाना प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी, पुलिस चौकी प्रभारी सुनील पंत पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंचे। सूचना देने वाले दोनों युवकों ने मौके पर मिले शव की पहचान 28 वर्षीय मयंक डोभाल निवासी निकट अमर स्वीट शाप विकास नगर देहरादून के रूप में की।

यह भी पढ़ें- Video: जंगल से निकलकर आबादी में घुसा हाथी, डिग्री कॉलेज की दीवार तोड़ी; सड़क के दोनों ओर लगा जाम

थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि घटनास्थल पर कैंप से युवक को घसीट कर बाहर लाने के निशान बने हुए थे। मौके पर दो हाथियों के पैरों के निशान भी मिले। उन्होंने बताया कि मयंक डोभाल को उसके परिवार वालों ने निम उत्तरकाशी में ट्रेनिंग के लिए भेजा था। वह यहां अकेला कैंप बनाकर रुका हुआ था। पुलिस के अनुसार संबंधित क्षेत्र में हाथी घूमते हैं, युवक को इसकी जानकारी नहीं रही होगी। पुलिस ने शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया है। युवक के स्वजन देर रात यहां पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: लैंसडौन के लालढांग रेंज में हाथी का आतंक, महिला समेत दो लोगों को उतारा मौत के घाट

chat bot
आपका साथी