राजकीय चिकित्सालय के दो और कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब तक 350 का टीकाकरण

Rishikesh Coronavirus Update कोरोना वायरस संक्रमण से राजकीय चिकित्सालय के कर्मचारी भी अछूते नहीं है। यहां दो और कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते बुधवार को भी यहां चार स्टाफ नर्स की रिपोर्ट संक्रमित पाए गए थे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:36 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:36 PM (IST)
राजकीय चिकित्सालय के दो और कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब तक 350 का टीकाकरण
राजकीय चिकित्सालय के दो और कर्मचारी कोरोना संक्रमित, अब तक 350 का टीकाकरण।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update तीर्थनगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को भी 110 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लक्ष्मण झूला में नगर पंचायत अध्यक्ष और उनके पिता संक्रमित हुए हैं। राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में तीन महिला स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

ऋषिकेश, मुनिकीरेती और लक्ष्मण झूला क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले सभी की चिंता बढ़ा रहे हैं। राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में शुक्रवार को 31 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें दो स्टाफ नर्स और एक मैट्रन शामिल है। 

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजयेश भारद्वाज ने बताया कि चिकित्सालय में 113 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। जिनमें सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 281 आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। बीते रोज जांच के लिए भेजे गए सैंपल में 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गढ़वाल मंडल विकास निगम के भारत भूमि स्थित कोविड केयर सेंटर में 41 मरीज हो गए हैं। सीएमएस ने बताया कि चिकित्सालय के लेबर रूम में दो स्टाफ नर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लेबर रूम बंद कर दिया गया है। जिसे सैनिटाइज करने के बाद शनिवार को खोला जाएगा।

उधर, मुनिकीरेती सर्किल की जो रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी गई है वह भी चौंकाने वाली है। मुनिकीरेती क्षेत्र में कुल 64 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी की ओर से सीएमओ कार्यालय को भेजी गई रिपोर्ट के मुताबिक 168 आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 275 एंटीजन जांच की गई थी। जिनमें 40 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऋषिलोक स्थित कोविड केयर सेंटर में मरीजों की संख्या 117 पहुंच गई है। जबकि इसकी क्षमता 150 बेड की है। इसके अतिरिक्त 70 मरीज राजकीय चिकित्सालय नरेंद्र नगर में बनाए गए केयर सेंटर में भेजे गए हैं। मुनिकीरेती स्थित कोविड केयर सेंटर की क्षमता बढ़ाने पर बात चल रही है। यह भी संभव है कि प्रशासन यहां के कुछ होटल का अधिग्रहण कर इनमें कोविड केयर सेंटर स्थापित करें।

उधर, लक्ष्मणझूला क्षेत्र में नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल ने शुक्रवार को लक्ष्मणझूला सरकारी अस्पताल में कोविड टेस्ट कराया। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके पिता इंद्रप्रकाश अग्रवाल भी संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये संपर्क आए लोगों से भी टेस्ट कराने की अपील की। डॉ. राजीव कुमार ने बताया की पिता, पुत्र दोनों होम आइसोलेट हो गए है। शुक्रवार को 15 मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इन सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

चार यात्री मिले संक्रमित 

देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट में चार यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर यात्रियों की रैंडम जांच भी की जा रही है। डोईवाला तहसील के नायब तहसीलदार रूप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली से आने वाले दो व मुंबई से आने वाले दो यात्रियों की एयरपोर्ट परिसर में कराई गई कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देहरादून निवासी सभी चारों यात्रियों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में खेलों पर भारी कोरोना संक्रमण, मास्टर्स गेम्स भी हुए स्थगित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी