Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में बने तीन कंटेनमेंट जोन, लगातार बढ़ रहा संक्रमण

Rishikesh Coronavirus Update तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में दो घरों में कई लोग संक्रमित मिलने पर यहां दो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:34 PM (IST)
Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में बने तीन कंटेनमेंट जोन, लगातार बढ़ रहा संक्रमण
ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में बने तीन कंटेनमेंट जोन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में दो घरों में कई लोग संक्रमित मिलने पर यहां दो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जबकि नगर निगम क्षेत्र के वॉर्ड संख्या 40 नेहरू ग्राम गली नंबर एक को पूरा कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में संक्रमण के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। गड़ीमयचक ग्रामसभा में एवरग्रीन स्कूल के पास एक ही परिवार में सात लोग संक्रमित मिले हैं। राजस्व उपनिरीक्षक सतीश चंद्र जोशी के साथ राजस्व उप निरीक्षक रिजवान अहमद और हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने संबंधित क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद यहां भवन परिसर क्षेत्र को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन बना दिया। 

राजस्व उपनिरीक्षक जोशी ने बताया कि इस परिवार के एक रिश्तेदार की पिछले दिनों एम्स ऋषिकेश में कोरोना से मृत्यु हो गई थी। संबंधित मरीज के संपर्क में आने के बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने बताया कि लक्कड़ घाट स्थित टीचर्स कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन लोग पिछले दिनों दिल्ली से आए थे। इन्हें जब कोरोना संबंधी शिकायत हुई तो परिवार के चार सदस्यों की जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संबंधित घर और परिसर को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 

नगर निगम क्षेत्र में वॉर्ड संख्या 40 नेहरूग्राम गली नंबर एक में एक ही परिवार के छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस परिवार की एक महिला सदस्य स्थानीय पैथोलॉजी लैब में काम करती है, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बाद में परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। यह गली काफी संकरी है पूरी ही गली को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। संबंधित क्षेत्रों में गाइडलाइन के अनुरूप आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- LIVE Uttarakhand COVID 19 Cases News: प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा कोरोना संक्रमण के बाद एम्स ऋषिकेश में भर्ती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी