Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कम हो रहा संक्रमण, छह मिले पॉजिटिव

Rishikesh Coronavirus Update ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटने लगे है। मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला क्षेत्र में सोमवार को कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। राजकीय चिकित्सालय में छह व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:24 PM (IST)
Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कम हो रहा संक्रमण, छह मिले पॉजिटिव
ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कम हो रहा संक्रमण, छह मिले पॉजिटिव।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटने लगे है। मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला क्षेत्र में सोमवार को कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। राजकीय चिकित्सालय में छह व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में कुल 225 व्यक्तियों की जांच की गई। बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में छह व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुनिकीरेती क्षेत्र में कुल 452 व्यक्तियों की जांच की गई। यहां किसी भी व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। कोविड सेंटर में आठ मरीज भर्ती हैं, तीन मरीजों को स्वास्थ्य लाभ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। लक्ष्मण झूला क्षेत्र में 225 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। यहां बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में कोई भी संक्रमित नहीं मिला है। 261 व्यक्तियों को लगा टीका एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में सोमवार को 45 प्लस आयु वर्ग के 69 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। राजकीय माध्यमिक उच्चतर विद्यालय में 18 प्लस आई सीमा वाले 192 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

विश्व रक्तदान दिवस पर किया 43 यूनिट रक्तदान

विश्व रक्तदान दिवस पर ब्लड डोनर इन ऋषिकेश टीम ने रक्तदाताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर तपोवन पुलिस चौकी में रक्तदान शिविर आयोजित कर 45 यूनिट रक्त एकत्र किया गया। मां गंगे सेंटर के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन थाना मुनिकीरेती के प्रभारी निरीक्षक कमल मोहन भंडारी व शिवपुरी चौकी प्रभारी सुनील पंत ने किया। शिविर में 15 पुलिस के जवानों ने भी रक्तदान किया। इस अवसर पर संस्था की ओर से रक्त दाताओं को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया।

शिविर में ब्लड डोनर इन ऋषिकेश टीम के सदस्य अनिल कुकरेती, विकास सिलस्वाल, जमशेद आलम, आकाश, एनएस नेगी, राहुल, रोहित बिजल्वाण आदि मौजूद रहे। उधर, अपराध नियंत्रण और अनुसंधान संघठन की ओर से एम्स ऋषिकेश में रक्तदान किया गया। इस दौरान संगठन के ऋषिकेश शाखाध्यक्ष रमन अग्रवाल ने अभिषेक अग्रवाल, महासचिव ध्रुव असूजा, अंकित विरमानी, चेतन गोयल, अनिरुद्ध गुप्ता, दक्षेश मनचंदा आदि को रक्तदान व सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें- कोरोनाकाल में दून के प्रतिष्ठित स्कूलों के पूर्व छात्रों ने पेश की मिसाल, इस तरह कर रहे जरूरतमंदों की मदद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी