Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश क्षेत्र में बिगड़ रहे हालात, 173 में कोरोना की पुष्टि

तीर्थनगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। क्षेत्र में सोमवार को 173 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें मुनिकीरेती में 89 लक्ष्मण झूला में 46 ऋषिकेश में 38 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 03:10 PM (IST)
Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश क्षेत्र में बिगड़ रहे हालात, 173 में कोरोना की पुष्टि
ऋषिकेश क्षेत्र में बिगड़ रहे हालात, 173 में कोरोना की पुष्टि।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। तीर्थनगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। क्षेत्र में सोमवार को 173 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें मुनिकीरेती में 89, लक्ष्मण झूला में 46, ऋषिकेश में 38 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में बीते रविवार को 64 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सोमवार को उससे दुगनी से अधिक संक्रमित मिले हैं। राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में जांच के पश्चात 38 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें आरटी पीसीआर जांच में 18 और एंटीजन जांच में 20 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सोमवार को अचानक तबीयत खराब होने के कारण एक युवती को इमरजेंसी में लाया गया। जांच के दौरान यह युवती पॉजिटिव निकली। जिस कारण इमरजेंसी परिसर को तत्काल खाली कराकर सैनिटाइज कराया गया। सीएमएस डॉ.विजयेश भारद्वाज ने बताया कि जीएमवीएन कोविड सेंटर में 47 संक्रमित भर्ती कराए गए हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरेंद्र नगर फकोट क्षेत्र में शामिल मुनिकीरेती और तपोवन में सोमवार को 89 मामले सामने आए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी की ओर से मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी गई रिपोर्ट में अवगत कराया गया है कि यहां सोमवार को 609 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई, जिनमें 38 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त 233 आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 

बीते रोज भेजे गए सैंपल में 51 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुनिकीरेती स्थित कोविड केयर सेंटर में 136 मरीज भर्ती किए गए हैं। वहीं, जनपद पौड़ी गढ़वाल के नीलकंठ और लक्ष्मण झूला क्षेत्र में भी हालात अच्छे नहीं है। नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि यहां 360 व्यक्तियों की जांच की गई। जिनमें 46 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां गीता भवन में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 39 मरीज भर्ती है।

चार हवाई यात्रियों सहित 28 की रिपोर्ट  पॉजिटिव 

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हुई  रैंडम जांच में चार यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिन्हें होम आइसोलेशन में भेजा गया है। वही डोईवाला क्षेत्र में भी रविवार को 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया है। डोईवाला हॉस्पिटल अधीक्षक डॉ. केएस भंडारी ने बताया कि रविवार को आरटी पीसीआर व एंटीजन जांच रिपोर्ट में देहरादून रोड डोईवाला में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के अलावा नवज्योति विहार प्रेमनगर बाजार (डोईवाला) रेलवे कालोनी  डोईवाला, बुल्लाबाला, भानियावाला निवासी की सहित 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उन्होंने बताया कि डोईवाला हॉस्पिटल में रविवार को 160 नागरिकों का वैक्सीनेशन भी किया गया। वही डोईवाला सीएससी केंद्र के अंतर्गत रायवाला, दुधली, भानियावाला, मियांवाला आदि क्षेत्रों में कुल 1223 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन भी किया गया। 

यह भी पढ़ें- बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तराखंड सरकार का दावा, कोरोना से निबटने को हैं पर्याप्त व्यवस्थाएं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी