Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में 152 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव

Rishikesh Coronavirus Update तीर्थ नगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के आंकड़े डराते रहे हैं। रविवार को क्षेत्र में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। समूचे क्षेत्र में 152 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:56 PM (IST)
Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में 152 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव
ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में 152 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव।

संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Update तीर्थ नगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के आंकड़े डराते रहे हैं। रविवार को क्षेत्र में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। समूचे क्षेत्र में 152 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। ऋषिकेश, मुनिकीरेती और लक्ष्मणझूला क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से संक्रमण के आंकड़े 200 पार जा रहे थे। बीते शनिवार को क्षेत्र में 273 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। रविवार को यहां संक्रमण के आंकड़े राहत देने वाले रहे हैं।

समूचे क्षेत्र में 152 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में 54 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां हुई एंटीजन जांच में 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते रोज भेजे गए आरटी पीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट में 39 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि रविवार को यहां से 94 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 39 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन पर भेजा गया है।नगर निगम परिसर स्थित कोरोना जांच केंद्र की लैब प्रबंधक मालिका भट्ट ने बताया कि बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में 32 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।रविवार को यहां से 118 सैंपल आरटी पीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं। 

जनपद टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती क्षेत्र में रविवार को 41 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक यहां बीते रोज जांच के लिए भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट में 32 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 89 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई जिसमें नौ व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को यहां से 370 सैंपल आरटी पीसीआर जांच के लिए भेजे गए हैं।

यहां कोविड केयर सेंटर में 173 व्यक्ति भर्ती हैं। आठ व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। उधर, यमकेश्वर प्रखंड के अंतर्गत लक्ष्मण झूला क्षेत्र में बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में 25 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार के मुताबिक रविवार को 212 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पर भारी गुजरे पिछले दो सप्ताह, 41 फीसद मौत भी इसी दौरान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी