Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में मिले नौ संक्रमित, दो हुए स्वस्थ

Rishikesh Coronavirus Cases Update ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटने लगे है। बुधवार को एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में सात मुनिकीरेती क्षेत्र में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। राजकीय चिकित्सालय में सात व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:01 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:01 PM (IST)
Rishikesh Coronavirus Update: ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में मिले नौ संक्रमित, दो हुए स्वस्थ
ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में मिले नौ संक्रमित, दो हुए स्वस्थ।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Rishikesh Coronavirus Cases Update ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले घटने लगे है। बुधवार को एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में सात, मुनिकीरेती क्षेत्र में दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। राजकीय चिकित्सालय में सात व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में कुल 294 व्यक्तियों की जांच की गई। बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में सात व्यक्तियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुनिकीरेती क्षेत्र में कुल 677 व्यक्तियों की जांच की गई। यहां दो व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोविड सेंटर में आठ मरीज भर्ती हैं, दो मरीजों को स्वास्थ्य लाभ होने के बाद छुट्टी दे दी गई। लक्ष्मण झूला क्षेत्र में 240 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। यहां बीते रोज भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में कोई भी संक्रमित नहीं मिला है।

45 प्लस व्यक्तियों का टीका खत्म

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में बुधवार को 45 प्लस आयु वर्ग के व्यक्तियों को टीका नहीं लग पाया। यहां मंगलवार की शाम वैक्सीन का स्टॉक समाप्त हो गया था। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि जिला मुख्यालय को डिमांड भेजी है, वहां से अभी तक वैक्सीन का स्टॉक प्राप्त नहीं हो पाया है। राजकीय माध्यमिक उच्चतर विद्यालय में 18 प्लस आयु सीमा वाले 86 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।

झबरेड़ा में 128 को लगाया टीका

हरिद्वार जिले के झबरेड़ा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय नंबर-एक में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर लगाया गया। शिविर में 128 व्यक्तियों को टीका लगाया। बुधवार को कस्बा झबरेड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम में टीकाकरण किया गया। टीकाकरण में 18 वर्ष से 45 आयु वालों ने टीके के लिए पहले ही स्लॉट बुक कराया हुआ था। 100 युवाओं ने स्लॉट बुक कराया था। लेकिन वैक्सीन लगवाने के लिए 86 युवा ही पहुंचे। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक आयु वालों को भी टीका लगाया गया। जिसमें 42 बुजुर्गों को यह टीका लगाया गया। शिविर में शारीरिक दूरी पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। टीका लगवाने के आए लोग लाइन में मिलकर खड़े रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 353 नए मामले, छह की मौत; 3572 केस एक्टिव

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी