अधिकारियों के मनाने पर भी नहीं माने धरनारत बांध प्रभावित

कालसी यमुना घाटी लखवाड़ व्यासी बांध प्रभावित समिति के बैनर तले जुड्डो में लंबे समय से धरना दे रहे ग्रामीण अधिकारियों के मनाने पर भी नहीं माने।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:11 PM (IST)
अधिकारियों के मनाने पर भी नहीं माने धरनारत बांध प्रभावित
अधिकारियों के मनाने पर भी नहीं माने धरनारत बांध प्रभावित

संवाद सूत्र, कालसी: यमुना घाटी लखवाड़ व्यासी बांध प्रभावित समिति के बैनर तले जुड्डो में लंबे समय से धरनारत लोहारी के ग्रामीणों को मनाने में पुलिस और प्रशासन विफल रहा। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे अधिकारियों को साफ कह दिया कि, जमीन के बदले जमीन से कम पर वे समझौता नहीं कर सकते। उधर, ग्रामीणों ने धरने को 109वें दिन मंगलवार को भी जारी रखा।

व्यासी बांध से पूरी तरह से प्रभावित एकमात्र राजस्व गांव लोहारी के ग्रामीण परिवार के सदस्यों के साथ अनवरत आंदोलन कर रहे हैं। धरनास्थल पर सोमवार की शाम एडीएम एसके बर्नवाला, एसपी देहात स्वतंत्र कुमार, एसडीएम विनोद कुमार, सीओ वीडी उनियाल, यूजेवीएनएल निदेशक सुरेश बलुनी, लखवाड़ व्यासी परियोजना के अधिशासी निदेशक राजीव अग्रवाल, डाकपत्थर चौकी इंचार्ज हिमानी चौधरी आदि पहुंचे। ग्रामीणों से परियोजना का कार्य शुरू कराने और धरना समाप्त करने के बारे में अधिकारियों ने वार्ता की। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनकी भूमि संबंधी समस्याओं का निराकारण तीन जनवरी 17 के मंत्रीमंडल के प्रस्ताव के अनुरूप नहीं कर दिया जाता, तब तक परियोजना का कार्य वह किसी भी प्रकार से शुरू नहीं करने देंगे। लोहारी के ग्रामीणों ने कहा कि शासन-प्रशासन को सिर्फ अपने नुकसान की ज्यादा चिता है, उनकी समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। इस मौके पर समिति से जुड़े बलबीर चौहान, दिनेश तोमर, नरेश चौहान, दिनेश चौहान, संदीप तोमर, रमेश चौहान, विजय चौहान, संजय चौहान, स्वराज चौहान, राजेन्द्र तोमर, गजेन्द्र चौहान, प्रियांश तोमर, अमित चौहान, जीवन तोमर, सुरेंद्र तोमर, टीकम सिंह, कुम्पाल चौहान, आरुषि चौहान, दिवान, पूरण वर्मा, पूरन बहादुर, कल्लू, जग्गो देवी, बिजमा देवी, गुड्डी तोमर, रोशनी देवी, उषा तोमर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी