सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन तहसील में चार फरवरी को करेंगे धरना प्रदर्शन

सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन तहसील में चार फरवरी को करेंगे धरना प्रदर्शन।

शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष विरेंद्र सिंह के कृषाली ने कहा सरकार द्वारा सातवें वेतनमान वेतनमान के मुद्दे पर प्रदेश अध्यक्ष पीडी गुप्ता के मुख्यमंत्री के साथ हुई वार्ता के बाद एक धनराशि का भुगतान शासन द्वारा कर दिया गया था। लेकिन कई मांगों पर कार्रवाई होनी अभी बाकी है।

Publish Date:Wed, 27 Jan 2021 04:37 PM (IST) Author: Sunil Negi

संवाद सूत्र, डोईवाला। सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर चार फरवरी को तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन का आह्वान किया है। भानियावाला में संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष धर्म सिंह कृषाली की अध्यक्षता में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष विरेंद्र सिंह के कृषाली ने कहा सरकार द्वारा सातवें वेतनमान वेतनमान के मुद्दे पर प्रदेश अध्यक्ष पीडी गुप्ता के मुख्यमंत्री के साथ हुई वार्ता के बाद एक धनराशि का भुगतान शासन द्वारा कर दिया गया था, लेकिन कई मांगों पर कार्रवाई होनी अभी बाकी है। 

उन्होंने सरकार द्वारा अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत जारी शासनादेश में पेंशनर्स/पारिवारिक पेंशन में शासन द्वारा कटौती किए गए निर्णय की आलोचना करते हुए सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की मांग भी उठाई। सेवानिवृत्त शिक्षक मंगता खान, नारायण दत्त भट्ट, चतर सिंह पुंडीर ने कहा कि इस मुद्दे पर 4 फरवरी को डोईवाला तहसील मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

वहीं धरना प्रदर्शन के माध्यम से इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा जाएगा। बैठक में सेवानिवृत्त शिक्षक तेजपाल सिंह मनवाल, रमेश सिंह कृषाली, विरेंद्र सिंह रौथाण, नरेंद्र सिंह चौहान आदि ने सेवानिवृत्त शिक्षक से जुड़े मुद्दों को भी उठाया।

-------------

कांग्रेसियों ने किया राजमार्ग अधिकारियों का घेराव

रायवाला के हरिपुरकलां गांव के मुख्य मार्ग को नेशनल हाईवे से कनेक्ट किए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने सोमवार को राजमार्ग अधिकारियों का घेराव किया। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सजवाण ने कहा कि विकास का विरोध नहीं है, लेकिन आम जनता के हितों का ध्यान रखा जाना जरूरी है। राजमार्ग अधिकारियों की लापरवाही के चलते हरिपुरकलां गांव की 25 हजार आबादी अपनी ही तहसील से कट गयी है। जनता को हरिद्वार जिले से होकर आना-जाना पड़ रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि यदि समस्या का समाधान न हुआ तो जनता को साथ लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा। वहीं मौके पर मौजूद राष्ट्रीय राजमार्ग के कंसलटेंट इंजीनियर एके मित्तल ने ग्रामीणों को बताया कि समस्या का जल्द समाधान कराया जा रहा है। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बर्फ सिंह पोखरियाल, अंशुल त्यागी, जितेन्द्र त्यागी, राजेश दास, राजेश कुमार, राम स्वरूप, सोहनलाल बेलवाल, तुषार कपिल, प्रेम किशोर जुगलान, अनिल शर्मा, विक्रांत राणा, आशा सिंह चौहान, दीपचंद्र कुकरेती आदि रहे।

यह भी पढ़ें-उत्तरकाशी: खुलकर सामने आई आबकारी दफ्तर की कलह, कर्मचारियों ने अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.