बिना परीक्षा परिणाम से कहीं निराशा तो कहीं पर खुशी

विकासनगर सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के बिना 12वीं के परिणाम से कुछ छात्र-छात्राओं में निराशा है तो कुछ इससे पूरी तरह संतुष्ट हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:20 PM (IST)
बिना परीक्षा परिणाम से कहीं निराशा तो कहीं पर खुशी
बिना परीक्षा परिणाम से कहीं निराशा तो कहीं पर खुशी

जागरण संवाददाता, विकासनगर: सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के बिना 12वीं के परिणाम से कुछ छात्र-छात्राएं संतुष्ट नजर आए तो कुछ में निराशा है। निराश छात्रों ने कहा कि यदि परीक्षा होती तो वह अपने अध्ययन के आधार पर बेहतर मूल्यांकन कराते और उसी के अनुसार परिणाम ला सकते थे, हालांकि इस परिणाम से कुछ छात्र-छात्राएं उत्साहित भी नजर आए।

सेपियंस स्कूल विकासनगर के 12वीं के छात्र अनंत स्वरूप ने जारी परिणाम को संतोषजनक बताया। कहा कि कोरोना काल में सरकार का निर्णय सही रहा। छात्र अब्दुल कलाम ने कहा कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जो भी निर्णय लिया गया, उससे हम संतुष्ट हैं। छात्र नीतेश पाल ने कहा कि जान है तो जहान है, यदि मौका मिला तो फिर से परीक्षा देकर और बेहतर करेंगे। छात्र मोहम्मद कैफ ने कहा कि यदि परीक्षा हुई होती तो और अच्छे नंबर आते। छात्रा रिया आदर्शी ने कहा जारी परिणाम से संतुष्ट हैं और आगामी परीक्षा के लिए तैयारी भी कर रहे हैं। छात्रा अंशिका गुप्ता ने कहा कि अगर परीक्षा होती तो और बेहतरीन परिणाम हो सकता था। वहीं बेहतरीन रिजल्ट के लिए प्रधानाचार्य आलोक विरमानी व विद्यालय सचिव रविकांत सपरा ने विद्यार्थियों के प्रयास की सराहना की। प्रधानाचार्य ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने जो नियम बनाए, वह सभी छात्रों के लिए वरदान साबित हुआ है। फिर भी यदि कोई छात्र इससे संतुष्ट नहीं है तो उन्हें अपनी योग्यता सिद्ध करने का मौका दिया जाएगा। सेपियंस स्कूल में इस वर्ष विद्यालय के 297 बच्चों ने कक्षा 12वीं की परीक्षा दी थी, जिसमें शत-प्रतिशत परिणाम रहा। वाणिज्य वर्ग में आयुष तोमर ने 98.2 प्रतिशत, विज्ञान वर्ग में अंशिका गुप्ता व रिया आदर्शी ने 98.2 अंक प्राप्त किए। विद्यालय सचिव रविकांत सपरा के अनुसार 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले वाणिज्य वर्ग में 22, विज्ञान वर्ग में 28 विद्यार्थी रहे। विद्यार्थी कृष्ण प्रताप सिंह, अंकज चौहान, वेदिका चौहान, अशिका गुप्ता, नंदिनी भटट, यशव‌र्द्धन भटट, देवराज रावत, अंशिका गुप्ता, रिया आदर्शी, शिवांगी भंडारी, श्रेया गुलेरिया, आयुष तोमर, छवी गुप्ता, आयुष तोमर, आयुष तोमर, राहुल चौहान, एकता चौहान ने अलग अलग विषयों में 95 से अधिक अंक प्राप्त किए।

chat bot
आपका साथी